Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गैंगरेप एसिड पीड़िता से मिले CM योगी , अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने आदेश .

Uttar Pradesh.लखनऊ, 24 मार्च = सत्ता संभालने के छठवें दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने केजीएमयू (किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय) का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने ट्रामा सेंटर में भर्ती गैंगरेप व एसिड पीड़िता का हालचाल लिया। हर प्रकार से मदद करने की बात कहते हुए सीएम ने पीड़ित परिवार को एक लाख की आर्थिक मदद दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला के साथ जो घटना हुई है वह बहुत ही गंभीर विषय हैं, इसमें संलिप्त अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसके लिए उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से बातचीत भी की। वहीं इसके बाद कैबिनेट मंत्री रीता बहुगूणा जोशी ने भी पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने पत्रकारो से मुखातिब होते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। उनकी ओर से आश्वासन दिया गया है कि आरोपी जो भी उन्हें कतई बख्शा नहीं जायेगा। इस मामले को गंभीरता से लेकर मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को कई निर्देश भी दिए हैं। वहीं अस्पताल की ओर से इलाज में पीड़ित महिला की पूरी मदद की जाय। मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की दृष्टि से पीड़िता के पति को एक लाख रुपये दिया और परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है।
आरोपी बना रहे थे दबाव

अयोध्या समाधान चाहती है, विवाद नहीं.

गैंगरेप व एसिड पीड़िता से मुलाकात करने पहुंचे मुख्यमंत्री को पीड़ित पति ने बताया कि 2013 में उसकी पत्नी के साथ गैंगरेप हुआ था। जिसका मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। मामले को लेकर आरोपी पीड़िता से दबाव बना रहे थे, लेकिन उसके न मानने पर गुरुवार को चलती ट्रेन में जबरदस्ती पकड़ कर आरोपियां पत्नी को ऐसिड पिला दिया। पीड़ित पति का कहना है कि गैंगरेप की हुई घटना के बाद उन्होंने पत्नी और परिवार की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन से मदद मांगी, लेकिन पूर्व में सपा सरकार की सत्ता हनक के चलते उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसका फायदा उठाकर बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया।

Related Articles

Back to top button
Close