उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

डेरा मुखी पर फैसले के मद्देनजर यूपी में धारा 144 लागू

लखनऊ, 28 अगस्त : डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म का दोषी ठहराए जाने के बाद सोमवार को रोहतक जेल में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट सजा सुनाएगी। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश एडीजी कानून व्यवस्था ने अलर्ट जारी किया हैं। सीमावर्ती क्षेत्रों में भारी पीएसी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगाने के भी निर्देश हैं। 

बाबा राम रहीम पर एक महिला ने शारीरिक शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। जिसकी सुनवाई सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चल रही थी। गत दिनों कोर्ट ने बाबा को दोषी ठहराया। इसके बाद पंचकूला में हिंसा भड़क गई। बाबा के समर्थकों ने जमकर उपद्रव मचाया, तोड़फोड़ आगजनी की। जिसे काबू में करने के लिए बड़ी संख्या में जवानों को लगाना पड़ा। 

एटा : डेरा प्रमुख राम रहीम के अनुयायियों पर पुलिस की पैनी नजर

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने प्रदेश में धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए हैं। मेरठ जोन में विशेष सतर्कता के इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली और हरियाणा से सटे प्रदेश के बॉर्डर पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। एडीजी ने कहा है कि एनसीआर में डेरा सच्चा के आश्रमों, ठिकानों पर निगरानी रखें। सीमा पर आने-जाने वालों वाहनों की सघन चेकिंग की जाए। यूपी के सभी जिलों में अलर्ट रखा जाए और धारा 144 का कड़ाई से पालन हो। 

Related Articles

Back to top button
Close