खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुलिस कालोनी के 730 घरों का कटेगा बिजली कनेक्शन, बकाया है 2 करोड़ रुपए.

Maharashtra. मुंबई, 08 फरवरी=  जलगांव में महावितरण ने बिजली बिल बकाया धारकों पर कार्रवाई करने की मुहिम अब तेज कर दी है। गत दिनों से चल रही कार्रवाई के तहत अब तक लगभग 2 हजार से ज्यादा कनेक्शन काटे गए हैं, पर इस बार महावितरण की रडार पर पुलिस कालोनियां आ गयी हैं। अधिकारियों का कहना है कि पुलिस कालोनियों पर लगभग 2 करोड़ रुपए बिल बकाया होने से लगभग 730 घरों का कनेक्शन कभी भी काटा जा सकता है। पुलिस विभाग की तरह ही अन्य सरकारी कार्यालयों पर भी बिल बकाया होने से उनके भी बिजली कनेक्शन कट किये जाने की सूचना महावितरण द्वारा उपलब्ध करवाई गई है।

महावितरण से मिली जानकारी के अनुसार खानदेश परिक्षेत्र में आने वाले जलगांव परिमंडल में बिजली बिल बकाया धारकों पर कार्रवाई की जा रही है। इस मुहिम के तहत अब तक 1 करोड़ 87 लाख रुपए बिल वसूला जा चुका है। विभाग ने जलगांव जिले में 1 हजार 142 कनेक्शन कट कर 1 करोड़ 7 लाख रुपए वसूला है। धुलिया जिले में 629 कनेक्शन काट कर 66 लाख रुपए वसूले गए हैं, वहीं नंदूरबार में 262 कनेक्शन काटकर 13 लाख 81 हजार रुपयों की वसूली की गई है। जलगांव परिमंडल में बकायाधारकों की संख्या बड़ी है। बकाया बिल का आंकड़ा लगभग डेढ़ हजार करोड़ के आसपास है, जिन पर बिजली का बिल बकाया है। उनमें ज्यादा से ज्यादा संख्या सरकारी कार्यालयों की है। यह देखते हुए महावितरण के मुख्य कार्यालय ने जलगांव परिमंडल को आदेश दिया है कि वह सरकारी कार्यालयों से बकाया बिजली बिल की वसूली करें या कनेक्शन काटें।

ये भी पढ़े : धनंजय मुंडे के कहने पर ही अनाप-शनाप बोल रहे हैं अजीत पवार : पंकजा मुंडे

यही वजह है कि महावितरण की रडार पर सरकारी कार्यालय आ गये हैं। महावितरण के अनुसार अकेले पुलिस विभाग पर महावितरण का 2 करोड़ रुपए बिल बकाया है। पुलिस कर्मचारियों द्वारा जहां बिजली बिल नहीं भरा जाता है, वहीं तबादला होने पर उनका बकाया बिल दूसरे पुलिस कर्मचारी नहीं भरते हैं। 2011 से अब तक लगभग 730 घरों ने बिल ही अदा नहीं किया है। जलगांव महानगर पालिका ने भी पानी सप्लाई व स्ट्रीट लाईट के लिए महावितरण से बिजली ली है, जिसका भी बिल चुकता नहीं किया गया है। धीरे-धीरे बढ़ते-बढ़ते यह बिल 9 करोड़ रुपयों तक पहुंच गया है। आगामी सप्ताह में अगर मनपा बिजली बिल अदा नहीं करेगी तो मनपा का कनेक्शन भी कट करने का निर्णय अधिकारियों ने लिया है।

Related Articles

Back to top button
Close