Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

तीन साल का हिसाब मांगने वाले दें तीन पीढ़ियों का हिसाब: अमित शाह

अमेठी, 10 अक्टूबर (हि.स)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में जमकर घेरा। उन्होंने कहा, ‘तीन साल का हिसाब मांगने वाले राहुल बाबा पहले अपनी तीन पीढ़ियों का हिसाब क्यों नहीं देते? भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि मोदी और योगी की जोड़ी उत्तर प्रदेश को पूर्ण विकसित राज्य बनाने जा रही है।’

अमित शाह ने अमेठी के गौरीगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी आज गुजरात में विकास पूछ रहे हैं, जबकि उनके घर का यह हाल है कि यहां न तो जिलाधिकारी का कार्यालय है और न ही रोजमर्रा के लिए आवश्यक सुविधाएं। उन्होंने कहा कि गुजरात में जहां राहुल बाबा विकास ढूंढ़ने जाते हैं, वहां हर घर में 24 घंटे बिजली-पानी और हर तहसील में स्वास्थ्य केंद्र पहले से ही उपलब्ध है।

शाह ने कहा कि इस समय देश में दो मॉडल चर्चा में हैं। एक गांधी-नेहरु परिवार मॉडल और दूसरा मोदी मॉडल। उन्होंने कहा कि पहले मॉडल ने देश में 70 साल राज किया जबकि दूसरा माडल तीन साल से है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर गरीब का बैंक में खाता खुला, गरीबों को एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है, घर-घर शौचालय बन रहे हैं और बिजली पहुंचाई जा रही है। अगर यही काम पिछले 70 सालों में कर लिया गया होता तो प्रधानमंत्री को करने की जरुरत क्या थी। 

अमित शाह ने राहुल से सवाल किया कि आपके परनाना, दादी और पिता सभी सत्ता में रहे उन सब ने क्या किया जो आज आप गुजरात जाकर विकास की बात पूछते हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले तीन साल में ही 106 से ज्यादा योजनाएं चालू कर दी हैं। अमेठी के लोगों से कहा कि आप सब ने एक परिवार पर 60 साल भरोसा किया, एक बार भाजपा और मोदी पर भी विश्वास करिए। कहा कि आज मैं आप लोगों को धन्यवाद देने आया हूं कि विधानसभा चुनाव में आप सब ने अमेठी की पांच में से चार सीटों पर भाजपा को जिताया था। यह भी कहा कि 2019 के चुनाव प्रचार में जब आऊंगा तो पांच साल का पूरा हिसाब भी दूंगा। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने आज दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाया है। सीमा पर आतंकियों के हौसले आज पस्त हैं। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से अमेठी का पूर्ण विकास किया जायेगा। उन्होंने अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहीं स्मृति ईरानी के प्रयासों की जमकर तारीफ की। स्मृति ईरानी ने अपने संबोधन में कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए जब वह पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार से अनुरोध करती थीं तो कोई संनवाई नहीं होती थी, लेकिन अब जब से योगी सरकार आई है क्षेत्र में बड़ी तेजी से विकास कार्य प्रारम्भ हो गया है। 

इससे पहले अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। मुख्यमंत्री ने आज यहां कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

Related Articles

Back to top button
Close