खबरेबिहारराज्य

यादव समाज लड़ाका है, इसलिए आपस में लड़ लेता है: लालू यादव

Bihar.पटना, 03 मार्च = शुक्रवार को राजधानी पटना में एक समाचार चैनल के कार्यक्रम घोषणापत्र में राजद प्रमुख लालू यादव ने अपने संबंधों का दायरा बढ़ाते हुए जाति की पहचान भी बतायी । लोग तब सोचते रह गए जब राजधानी पटना में एक समाचार चैनल के कार्यक्रम के घोषणापत्र में उन्‍होंने डिंपल यादव को समधिन तक ठहरा दिया । वहीं, मुलायम सिंह पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वे बुजुर्ग हो गए हैं । बुजुर्ग आदमी को कब तक खटाएंगे । उन्हें स्‍वस्‍थ रखना हमारा फर्ज है, इसलिए वे आराम कर रहे हैं।

पार्टी का घोषणा पत्र उत्‍तर प्रदेश के चुनाव पर केंद्रित था और मुद्दे भी उससे जुड़े थे। लेकिन लालू यादव इसके साथ कई मुद्दों को इसमें लपेट ले रहे थे । उत्‍तर प्रदेश में मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के तकरार से जुड़े सवाल पर लालू ने कहा कि यादव लड़ाका जाति है । लोग भैंस का दूध पीते हैं । कोई झगड़ा नहीं कर सकता, इसलिए आपस में लड़ लेते हैं । वहीं, सपा सांसद अमर सिंह पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि अमर सिंह उनका घर फोड़ रहे थे । वे बीजेपी से मिले हुए थे। इसलिए उन्‍हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अपने प्रारंभिक संबोधन में उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में 325 से ज्‍यादा सीटों पर समाजवादी-कांग्रेस गठबंधन जीतेगा ।

ये भी पढ़े : शिवसेना के मंत्रियों की मांग, मंत्रिमंडल की बैठक पारदर्शी हो.

भाजपा हताश हो चुकी है और उसके नेता निराधार दावा करने में लगे हैं । यूपी चुनाव से नीतीश कुमार के हटने के सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि जदयू के साइलेंट होने से गठबंधन को फायदा होगा । भूमि सुधार से जुड़े एक सवाल के जबाव में उन्‍होंने कहा कि जो जमीन के सवाल को उठाता है, वह खत्‍म हो जाता है। इसीलिए लोग जान तो दे देंगे, लेकिन जमीन नहीं देना चाहते हैं । अपनी संतानों से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि मीसा बड़ी थी, इसलिए उसे बड़का हाउस (राज्‍य सभा) में भेज दिया । बेटा इधर-उधर न भटके, इसलिए राजनीति में डाल में दिया है । करीब 1 घंटा, 5 मिनट तक चले इस कार्यक्रम में लालू यादव ने कई सवालों का गोल-मोल जवाब दिया ।

Related Articles

Back to top button
Close