खबरेमुंबईराज्य

तेंदूआ की खाल और नाखून के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार,क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

मुंबई- क्राइम ब्रांच ने तेंदुआ की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके पास से एक तेंदूआ की खाल और 8 नाखून स्टार बरामद किया गया है. बाजार में उसकी कीमत 14 लाख रुपए बतायी जा रही है.

क्राइम ब्रांच यूनिट-7 के प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनीष श्रीधनकर को सूचना मिली कि नाहूर (पूर्व) गोरेगांव लिंक रोड पर भांडुप पंपिंग बस स्टॉप के पास कुछ लोग तेंदुआ की खाल एवं नाखून बेचने के लिए आने वाले हैं. पुलिस उपायुक्त अकबर पठान के मार्गदर्शन में में प्रभारी पुलिस निरीक्षक श्रीधनकर और सहायक पुलिस निरीक्षक महेंद्र दोरकर की टीम ने नाहूर (पूर्व) गोरेगांव लिंक रोड पर भांडुप पंपिंग बस स्टॉप के पास ट्रैप लगा कर दो संदिग्धों को पकड़ा. जब उनकी तलाशी ली गयी, तो एक बोरी में 1 तेंदुआ और उसका नाखून बरादम हुआ.

वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने उन्हें वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उनकी पहचान शकील रफीक अंसारी (41) और मोहम्मद नजीर जलील रहमान शेख (48) के रूप में हुई है. दोनों आरोपी विक्रोली (प.) पार्क साइड के रहने वाले हैं.

राजस्थान से मुंबई में तस्करी

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें तेंदुआ की खाल और नाखून राजस्थान से मुम्बई में लाया गया था. इस मामले में राजस्थान का रहने वाला आरोपी फरार है. पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है.

Related Articles

Back to top button
Close