Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भारत के मुसलमानों ने राम मंदिर को नहीं तोड़ा,मंदिर जहा था वही बनायेंगे –RSS प्रमुख मोहन भागवत

केशव भूमि नेटवर्क,15 अप्रैल (पालघर ) : पालघर जिला के दहाणु में एक सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा की राम मंदिर को भारत के मुसमानो ने नहीं तोड़ा है इसे विदेशियों ने तोड़ा है . स्वतंत्रा मिलने के बाद मंदिर का निर्माण करना हमारी जबाब दारी है .

 

 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के की तरफ से रविवार को दहाणु में एक विराट हिन्दू  सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस जन समारोह को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा की हिंदुत्व का अर्थ सभी समुदायों को संगठित करना है.लोग भले ही अलग अलग तरीके से पूजा पाठ करते है लेकिन सभी लोग हिन्दू है. हम सभी लोग हिन्दू है और सभी लोगो के इकठ्ठा करना पड़ता है यह हमारे लिए बड़े दुख की बात है.सभी हिन्दुओ को एकत्र आना चाहिए .

आज कल देश का बुरा करने के लिए बहुत लोग घात लगाकर बैठे है और तरह की बाते कर रहे है उसने सावधान रहने की जरूरत है.अयोध्या राममंदिर को भारत के मुसलमानों ने नही तोड़ा है इसे विदेशियों ने तोड़ा है ,स्वतंत्र होने के बाद इस मंदिर का निर्माण करना हमारा काम है.इस लिए मंदिर जहा था वही बनेगा.और हमने जिसके हाथ से इस मंदिर बनवाने का निश्चित किया उनके हाथ से ही बनेगा.

इसमे कंजूसी कर के भाषण देने की कोई ज़रूरत नही है.हम किसी के विरोध में नहीं बोल रहे है और ना ही किसी को बुरी भावना से बोलता हूं.हम लोग किसी देश में तोड़ फोड़ करने के लिए नहीं गए थे . हमारे देश में लोगो ने आकर तोड़ फोड़ किया ,ठीक है उन्हों ने किया उसका हमें दुःख नहीं है.लेकिन अब हम स्वतंत्र हुए है तो हमारे देश में जो तोड़ फोड़ हुआ है उसका मरम्मत करना हमारा काम नहीं है क्या .

ऐसा सभी देशो में हुआ हुआ है.विदेशी लोगो के द्वारा किये गए अतिक्रमण में भूल कर या जान बूझ कर जो टूट फुट हुआ है स्वतंत्र होने पर सभी देश उसे ठीक करते है और हम भी कर रहे है. हम यह कोई दुश्मनी बस नहीं कर रहे है .

अगर हम राम का नाम भूल गए तो हमारे एक पूर्वज का नाम मिट जाएगा .यह सभी इस भूमि का इतिहास है और यह सभी इस धरती के महापुरुष है.चाहे राम हो,कृष्ण हो, शिव हो, महावीर हो, बुद्ध हो व अन्य महापुरुष इनके पंथ अलग अलग थे लेकिन सभी लोगो ने भारत की भक्ति और संस्कृति का आचरण सिखया  है.साथ ही उन्हों ने कहा की कौन कहता है की आदिवासी समाज के लोग हिन्दू नहीं है वह भी कट्टर हिन्दू है .ऐसे अन्य कई मुद्दों पर मोहन भागवत ने खुल कर अपने विचार को प्रगट किया .  

आगे पढ़े :बेटी को पत्नी बना पैदा किया बेटा फिर दोनों की हत्या कर खुद की भी ले ली जान !

देखे विडियो ………

Related Articles

Back to top button
Close