उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दिनदहाड़े व्यापारी के मुनीम से बदमाशो ने लुटा 10.20 लाख रूपये ! मचा हडकंप

लखनऊ, 11 सितम्बर : राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े एक व्यापारी के मुनीम से बाइक सवार तीन बदमाश 10.20 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर भाग निकले। पुलिस बैंक के बाहर लगे कैमरे की फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस का मानना है कि यह लूट मुखबिर की सटीक सूचना पर हुई है और इसमें किसी करीबी का हाथ है।

अलीगंज सेक्टर बी के निवासी कृष्ण जीवन ने खुद को व्यापारी बताते हुए जानकारी दी कि सोमवार को वह 10.20 लाख कैश जमा करने के लिए एचडीएफसी बैंक की शाखा नेहरु वाटिका गए थे। रुपये का थैला मुनीम विजय शंकर द्विवेदी ने रखा था। हम दोनों के बैंक पहुंचते ही पीछे से हेलमेट लगाये आये युवक आए और मुनीम के हाथ रुपये लूटकर भाग निकले। घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। अलीगंज थाना महज 100 मीटर की दूरी पर है। लाखों की लूट की खबर से हड़कम्प मच गया। एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार और सीओ अलीगंज डॉ. मीनाक्षी थोड़ी ही देर में मयफोर्स मौके पर पहुंच गए।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जोन लखनऊ जय नारायण ने बताया कि बैंक के बाहर बदमाशों ने मुनीम विजय शंकर द्विवेदी पर तमंचे से हमला किया। उसके बाद रुपये वाला बैग छीनकर भाग गए। बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी में लूट की घटना कैद है। उसी आधार पर लुटेरों की तलाश की जा रही है। शक के आधार पर नौकर और ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

गौरतलब है कि 27 फरवरी 2015 को हसनगंज के बाबूगंज स्थित एचडीएफसी बैंक के ही एटीएम में बाइक सवार बदमाशों ने ट्रिपल मर्डर के दौरान 50 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात को करीब करीब दो साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है। पुलिस ने उस मामले के खुलासे के लिए हरसंभव प्रयास किया, लेकिन आज तक लुटेरे पुलिस के हाथ नहीं लगे। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस ताजा मामले में लुटेरों को पकड़ पायेगी या नहीं?

Related Articles

Back to top button
Close