Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

दिल्ली : कंटेनर से लीक हुई जहरीली गैस 80 बच्चे बेहोश , छात्रों से मिलने अस्पताल पहुचे LG

नई दिल्ली, 06 मई = उपराज्यपाल अनिल बैजल और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने शनिवार को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद में कंटेनर से गैस रिसाव के कारण बीमार हुए बच्चों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की।

उपराज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष ने ईएसआई अस्पताल के डॉक्टरों से वहां भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में बातचीत की। डॉक्टरों ने बताया कि तुगलकाबाद में रेलवे कॉलोनी के पास रानी झांसी कन्या सर्वोदय विद्यालय के बच्चों को आंखों में जलन की शिकायत के बाद यहां भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

दिल्ली :  गैस हुई लीक , बड़ी संख्या में लोग बीमार, एक किमी. का इलाका सील

डीसीपी रोमिल बनिया ने बताया कि गैस रिसाव से पेट में दर्द और गले में जलन की शिकायत हुई जिसके बाद 78 बच्चों को तुरन्त चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। जिनमें 48 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि कुछ बच्चों ने आंख और गले में तकलीफ की शिकायत की थी जिसके बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्कूल को खाली करा लिया गया है।

स्कूल के पास खड़े जिस कंटेनर से गैस लीक हुई वह हेमा लॉजिस्टिक का बताया जा रहा है। गैस लीकेज के बाद करीब एक किलोमीटर के इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है। केमिकल के हवा में उड़ने के बाद सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया गया। मौके पर कैट्स एम्बुलेंस, दमकल व स्थानीय पुलिस मुस्तैद है|

Related Articles

Back to top button
Close