उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन से यात्री सीधे पहुंच सकेंगे लखनऊ जंक्शन

लखनऊ, 29 अगस्त : लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) ने दुर्गापुरी स्टेशन का निर्माण इस तरह से करवाया है कि यहां से यात्री सीधे लखनऊ जंक्शन पर पहुंच सकेंगे।

मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन को एलएमआरसी ने इस तरह बनाया है कि मेट्रो से उतरते ही यात्री बिना अधिक पैदल चले सीधे लखनऊ जंक्शन पहुंच सकेंगे। लखनऊ जंक्शन ने भी दुर्गापुरी मेट्रो में अपने यात्रियों के पहुंचने के लिए खास इंतजाम किए हैं।

रेलवे प्रशासन का दावा है कि दुर्गापुरी पहला मेट्रो स्टेशन है जो कि किसी रेलवे स्टेशन से जुड़ा हुआ है। यहां प्लेटफार्म एक के पैदल पुल का ऊपरी हिस्सा दुर्गापुरी मेट्रो से जुड़ा हुआ है। यात्री लखनऊ जंक्शन के किसी भी प्लेटफार्म से उतरकर पुल पर चढ़ते ही सीधे दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन तक पहुंच जाएंगे। दरअसल लखनऊ जंक्शन को मेट्रो से जोड़ने का प्रस्ताव पूर्वोत्तर रेलवे के तत्कालीन जीएम राजीव मिश्र ने बनाया था। जिसे एलएमआरसी ने मंजूरी दे दी थी। 

अधिकारी ने बताया रेलवे दुर्गापुरी मेट्रो को जोड़ने वाले लखनऊ जंक्शन के पैदल पुल पर ही कैफेटेरिया जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा। यात्रियों को मेट्रो का टिकट देने के लिए भी इसी पुल के पास टिकट काउंटर बनाने की जगह चिन्हित की गई है। जिससे यात्रियों को कहीं पर भी भटकना न पड़े। दुर्गापुरी के अलावा चारबाग दूसरा मेट्रो स्टेशन होगा जो कि लखनऊ जंक्शन के बेहद करीब है। 

Related Articles

Back to top button
Close