खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

धन कुबेर बने इस कांग्रेसी नेता की बढ़ी मुश्किलें !

मुम्बई, 24 जनवरी = कांग्रेस के नेता व पूर्व गृहराज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह की मुश्किलेें बढने के संकेत मिल रहे हैं, क्योंकि ईडी और आयकर विभाग अब उनके मामले की जांच पडताल करने वाला है। इसके पहले एसीबी और सीबीआई ने मामले की जांच पड़ताल की है।

kripashankar-singh

गौरतलब है कि कृपाशंकर सिंह के विरोध में एसीबी ने मामला दर्ज किया था। पर इस मामले में मनी लॉन्डरिंग का खुलासा होने से इसकी जांच ईडी और आयकर विभाग को सौंपी जानी है। मुंबई उच्च न्यायालय ने ईडी को नोटिस जारी करके उसकी राय से अदालत को अवगत कराने का निर्देश दिया है। शिकायतकर्ता ने कृपाशंकर सिंह के चार पैनकार्ड होने की जानकारी अदालत को दिया है। इसलिए अदालत ने आयकर विभाग को भी इस मामले में जांच करने का निर्देश दिया था।

अब आयकर विभाग ने चार में से दो पैन कार्ड को गलत बताते हुए अपनी रिपोर्ट सौंपा है। इसमें से भी एक पैनकार्ड को रद्द करने की जानकारी विभाग द्वारा दी गई है, इसलिए एक ही पैनकार्ड जारी होने की बात कही गई है। इस पर न्यायालय ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि क्या एक व्यक्ति के पास चार-चार पैनकार्ड होना अपराध नहीं है? आयकर विभाग ने इस मामले में क्या जांच किया है? अपराध दर्ज किया गया है क्या? इस तरह से आयकर विभाग को मुम्बई उच्च न्यायालय ने फटकार लगाई है।

न्यायमूर्ति रणजीत मोरे और न्यायमूर्ति शालिनी फणसालकर की खंडपीठ ने ईडी और आयकर विभाग को निर्देश दिया है कि वह पंद्रह दिनों में अपने विचार न्यायालय के सामने व्यक्त करे।

Related Articles

Back to top button
Close