खबरेमहाराष्ट्रराज्य

नए साल पर अपंग युवक को ‘’छत्रपतींचा मावळा प्रतिष्ठान’’ ने दिया जीवन बदलने वाला गिफ्ट, सड़क हादसे में पैर गंवा चूका है युवक

पालघर : मुंबई से सटे पालघर जिला के दहानू  तहसील में नए साल के अवसर पर  ‘’छत्रपतींचा मावळा प्रतिष्ठान’’ ने समशेर माणेशिया के प्रयास से  सड़क हादसे में पैर गंवा चुके प्रकाश बाबु भोईर नामक अपंग युवक को रोजगार का अवसर मोहय्या करवाते हुए उसे एक किराना का दुकान गिफ्ट किया है .आर्थिक संकट के कारण यह युवक अपने परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ था.

बताया जा रहा है की पालघर जिला के दहानू तहसील के डोंगरीपाडा आवढाणी गांव के रहने वाले प्रकाश बाबु भोईर करीब चार साल पहले एक सडक हादसे में अपना एक पैर गंवा बैठे थे .भोईर का 6 लोगो का परिवार है जिसका पालन पोषण वही करते है. लेकिन हादसे में अपंग होने के बाद उनकी आर्थिक स्तिथ दिन प्रति दिन खराब होती चली गई . आर्थिक तंगी के कारण प्रकाश भोईर अपने परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ हो गए, और जब यह बात उन्हों ने ‘’छत्रपतींचा मावळा प्रतिष्ठान’’ के विनोद चौरे को बताई और उनसे मद्दत का हाथ मंगा .

जिसके बाद इस प्रतिष्ठान के अध्यक्ष समशेर माणेशिया व अन्य पदाधिकारियों और कार्यकार्ताओ ने उनके तरफ मद्दत का हाथ बढ़ाते हुए. नए साल के अवसर पर किराना का सामान भर कर उनके घर पर एक किराना दुकान चालू करके दिया ताकि इस दूकान को चलाकर वह अपने परिवर का पालन पोषण कर सके .

इस अवसर पर ‘’छत्रपतींचा मावळा प्रतिष्ठान’’ के कार्याध्यक्ष मुकणे, भसरा साहेब, उपाध्यक्ष तळेकर, शेकडे, सुक्ते, क्षेत्री सर, यतीश धानमेहेर, आकाश भराडे, मंदार मुकणे, विनोद चौरे समेत अन्य लोग उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close