खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पानी को लेकर महिला ने खुद को जिंदा जलाया !

मुंबई, 05 अप्रैल – महाराष्ट्र में जैसे -जैसे गरमी बढ़ रही है , ग्रामीण इलाकों में पानी की समस्या बढ़ते जा रही है। धुले जिले में इसी पानी की वजह से उत्पन्न विवाद में एक महिला ने खुद को जिंदा जला लिया । हालांकि इस घटना में घायल भारतीबाई देसले का इलाज स्थानीय अस्पताल में हो रहा है। इस घटना में स्थानीय पुलिस ने तीन महिलाओं के विरुद्ध मामला दर्ज किया है ,लेकिन अभी तक किसी भी महिला को गिरफ्तार नहीं किया है।

मामला कुछ इस प्रकार हैं 

मिली जानकारी के अनुसार धुले में दत्ताने गांव में पेयजल की समस्या हर दिन बढ़ती जा रही है। गांव में सरकार की ओर से पेयजल की आपूर्ति टैंकर द्वारा की जा रही है। इसलिए सरकारी पानी का टैंकर का रास्ता गांववाले देखते रहते हैं। मंगलवार को यहां गांव में जैसे ही पानी का टैंकर आया , गांववालों में पानी के लिए अफरातफरी मच गई थी। इसी गांव की भारती बाई देसले, हीराबाई भिल, केसरबाई भिल सुनीता भिल पानी पहले भरने के लिए आपस में लड़ने लगी थी। इतना ही नहीं हीराबाई ने घर से लाठी लेकर भारती बाई को मारना शुरू कर दिया था। इससे लज्जित होकर भारतीबाई अपने घर में गई और खुद पर राकेल छिड़कर कर आग लगा ली।

यूपी की कर्जमाफी का अध्ययन कर रही है सरकार : देवेंद्र फडणवीस

इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई और तत्काल भारतीबाई को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया ,जहां उनका इलाज जारी है। इस मामले में स्थानीय पुलिस हीराबाई भिल, सुनीता भिल व केसरबाई भिल के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button
Close