खबरेमध्यप्रदेशराज्य

नकली हिजड़ा बनकर लोगों को से जबरन वसूलता था पैसे , पोल खुलने पर हुआ गिरफ्तार

मंडी, 20 जनवरी : मंडी शहर में फर्जी हिजड़ा बनकर लोगों से जबरन पैसे वसूलने वाला एक शातिर पुलिस ने दबोच लिया है। यह शातिर हिजड़ा बनकर बाजार में राह चलती महिलाओं और दुकानदारों से जबरदस्ती बधाई के नाम पर पैसे ऐंठता था। 

डीएसपी हेड क्वार्टर हितेश लखन पाल बताया कि दरअसल वह हिजड़ा नहीं बल्कि बहुरूपिया है जो हिजड़ा बनकर लोगों को ठगता था।

शनिवार को शहर के महामृत्युंजय चौक के पास उक्त शातिर एक होटल वाले से बधाई मांगने लगा। जब होटल वाले ने उसे बधाई देने से मना किया तो फर्जी हिजड़े ने उसके हाथ में डाली सोने की अंगूठी देख उसे छीनने की कोशिश की। 

इस दौरान हुई छीना-झपटी को देख होटल वाले का माथा ठनका और उसने इस फर्जी हिजड़े को दबोच कर उसे घसीटते हुए सौ मीटर दूर पुलिस चौकी ले गया। जहां देखते-देखते शहर के करीब आधा दर्जन लोग यह शिकायत लेकर पहुंच गए कि उपरोक्त व्यक्ति कई दिनों से हिजड़ा बनकर पैसे की उगाही कर रहा है। 

पति के काम पर जाते ही ससुर की नियत बिगड़ी , बहु से दुष्कर्म करने में असफल हुआ तो खुद को लगाई आग

पुलिस ने जब उससे कड़ी पूछताछ की तब उसकी असलीयत सामने आ गई। वह व्यक्ति फर्जी हिजड़ा निकला और उसके पास बहुरूपिया के कुछ दस्तावेज और फोटोग्राफ्स मिले। पुलिस ने जब उससे हिजड़ा के दस्तावेज मांगे तो वह हिजड़ा होने के दस्तावेज नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली। उसके सर से नकली बालों का विग उतारा तो वह टकला निकला। उसके बाल गिरते देख लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी उसकी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है। 

फर्जी हिजड़ा पकड़े जाने के बाद सिटी चौकी पहुंच कुछ महिलाओं और स्कूली छात्राओं ने बताया कि उपरोक्त व्यक्ति कई दिनों से शहर में घूमकर हिजड़ा बनने का ड्रामा करते हुए जबरन पैसों की वसूली कर रहा था। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close