खबरेछत्तीसगढ़राज्य

नक्सल प्रभावित जिले के 18 छात्रों ने जेईई मेन्स में जगह बनाई

दंतेवाड़ा (ईएमएस)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा के 18 छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स 2018 पास करने में सफलता हासिल की है। एक छात्र ने कहा मेरा आईआईटी या एनआईटी जैसे नामचीन तकनीकी संस्थान में प्रवेश लाना चाहता हूं। यहां तक पहुंच कर मुझे बहुत खुशी हो रही है। अब मैं अगले दौर के लिए कठिन तैयारी कर रहा हूं। उम्मीद है, वहां भी अच्छा ही होगा।

30 अप्रैल को घोषित हुए थे परीक्षा परिणाम

कलेक्टर सौरभ कुमार ने कहा कि इस तुलनात्मक रूप से पिछड़े जिले के 18 बच्चों का इस प्रतिष्ठापूर्ण परीक्षा में उल्लेखनीय प्रदर्शन हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है। ये बच्चे जेईई एडवांस के लिए अच्छी तैयारी करें, ताकि इनका अंतिम रूप से चयन हो सके। सीबीएसई ने बीती 30 अप्रैल को जेईई मेन्स के परीक्षा परिणाम घोषित किए थे, जिसमें दंतेवाड़ा के 18 बच्चों का चयन हुआ है।

इस साल 11,35, 084 छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन

इस परीक्षा के लिए इस साल 11, 35,084 छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें कुल 2, 31, 024 छात्र सफल हुए। इस प्रतिष्ठापूर्ण परीक्षा में आंध्रप्रदेश के भोगी सूरज कृष्णा सर्वाधिक अंक हासिल किए। जबकि आंध्र प्रदेश के ही केवीआर हेमंत कुमार चोडीपिल्ली ने दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि, तीसरा स्थान राजस्थान के पार्थ लतूरिया ने हासिल किया।। जेईई एडवांस परीक्षा 20 मई को होगी।

Related Articles

Back to top button
Close