खबरेबिहारराज्य

नये साल के जश्न में जाम छलकाने वालों पर बिहार में रहेगी कड़ी निगाह, होटलों व रेस्टोरेंटों के लिए विशेष टीम

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद नये साल में होटलों, मॉल, रेस्टोरेंट व क्लबों में होनेवाली पार्टी पर निगाह रखने को लेकर विशेष टीम बनायी गयी है. यह टीम जश्न में पीने-पिलानेवालों पर नजर रखेगी. इसके लिए डीएम के निर्देश पर टीम होटलों व क्लबों की सूची तैयार कर रही है. इन सभी को नोटिस भेज कर चेतावनी दी जायेगी कि अगर छापेमारी के दौरान इनके प्रतिष्ठान से शराब जब्त हुई, तो होटल व क्लब को तुरंत सील कर दिया जायेगा. इसलिए होटल प्रबंधन की जिम्मेवारी होगी कि उनके होटल में जश्न में शराब शामिल नहीं हो. 

एक जनवरी को पार्कों व मंदिरों में काफी भीड़ होती है. ऐसे में पुलिस को खास निर्देश दिये गये हैं. पार्कों व मंदिरों में महिला पुलिस की संख्या बढ़ायी जायेगी. राजधानी के विभिन्न पार्कों में 1000 से अधिक महिला पुलिस तैनात रहेंगी. सड़कों पर 31 की सुबह से ही गश्ती बढ़ा दी जायेगी. रात में सीसीटीवी कैमरे से सड़कों पर नजर रखी जायेगी. जिला प्रशासन ने एसएसपी को निर्देश दिया है कि स्टेशन रोड सहित वैसे छोटे-बड़े लॉज में भी छापेमारी करें. पुलिस अपने मुखबिर को अलर्ट कर सभी होटलों पर नजर बनाने रखे, ताकि लोेग नये साल का आनंद खुल कर लें सके.

जू और ईको पार्क में अश्लील हरकत करने पर मनचले होंगे गिरफ्तार

पटना जू और ईको पार्क में अश्लील हरकत करते पकड़े गये, तो गिरफ्तार होंगे. सादी वर्दी में दोनों जगहों पर अधिकारियों की तैनाती रहेगी और वे ऐसे असामाजिक तत्वों पर निगाह रखेंगे. पार्कों में परिवार के साथ जाने वाले लोग परेशान न हों, इसे ध्यान में रखते हुए अधिकारियों की तैनाती और ऐसे मनचलों की गिरफ्तारी का फैसला किया गया है. पटना जू में 150 और इको पार्क में 100 अधिकारी इसके लिए विशेष तौर पर लगाये गये हैं.

Related Articles

Back to top button
Close