उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पंचायत घर पर ग्राम प्रधान का कब्जा, नहीं मिल रहा ग्रामीणों को लाभ

शुकुल बाजार/अमेठी, 06 अप्रैल = बाजार शुक्ल विकाश खंड के ग्राम सभा तेंदुआ के ग्राम पुरे भोजा तिवारी का जहां पर ग्राम प्रधान रामप्रताप तिवारी ने गांव की अधिकतर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। जब गांव के लोगों ने प्रशासन में शिकायत किया तो ग्राम सभा की जमीन की पैमाइश हुई, जिसमें कानूनगो और लेखपाल को ग्राम सभा की जमीन पर ग्राम प्रधान का अवैध कब्जा पाया गया।

वहीं गांव वालों का कहना है कि प्रधान द्वारा अवैध कब्जे का आलम ये है कि वर्षो पहले प्रधान ने ग्राम सभा के लिए पंचायत घर का निर्माण भी कराया वो भी दूसरे के बाग की जमीन जिसमें पंचायत भवन बने तो वर्षो हो गए पर आज तक भवन में ग्राम सभा की कोई बैठक नहीं हुई। पंचायत घर को प्रधान ने ही कब्जा कर रखा है और अपने ही घर के जानवर बांधते है व भूसा रखने का स्थान बना रखा है।

बेखौफ बदमाशों ने सिपाही को उतारा मौत के घाट !

जिसका लाभ ग्रामसभा के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। जिसके लिए गांव निवासी राम अकबाल, सदाशिव शुक्ल, रंगनाथ शुक्ल, पंकज तिवारी, बिर्जेश शुक्ल, वसई, आदि लोगों ने शिकायत की है कि पंचायत घर को ग्राम प्रधान से खाली करा कर ग्राम सभा की बैठक कराई जाए और अन्य जमीन को जल्द खाली करवाया जाए, जिससे गांव के लोगों को इसका लाभ मिल सके।

Related Articles

Back to top button
Close