Home Sliderखबरेबिहारराज्य

पटना : कस्टम विभाग ने पकड़ा दुबई मार्का का एक करोड़ का सोना, 7 लाख कैश भी बरामद

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटनाः दीवाली खत्म होते ही कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पटना जंक्शन से एक बड़े गोल्ड स्मगलर को कस्टम के अधिकारियों ने अपने कब्जे में लिया है. इसके पास से दुबई मार्का का गोल्ड बिस्किट और गोल्ड की ज्वेलरी बरामद की गई है. इसकी कीमत एक करोड़ रुपस से अधिक है. गोल्ड स्मगलर के पास से टीम ने 7 लाख 90 हजार रुपए कैश भी बरामद किया है.

पकड़े गए स्मगलर का नाम उपेन्द्र सिंह है. दरअसल, गिरफ्त में आया उपेन्द्र सिंह 12335 अप भागलपुर-लोकमान्यतिलक एक्प्रेस के ए-1 कोच में ट्रैवल कर रहा था. ट्रेन में ये भागलपुर से ही चढ़ा था. इसके पास दुबई मार्का का गोल्ड बिस्किट और ज्वेलरी होने की गुप्त जानकारी कस्टम डिपार्टमेंट की टीम को मिली. सूचना मिलते ही टीम एक्टिव हुई. ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने से पहेली ही टीम स्टेशन पहुंच गई.

प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर जैसे ही ट्रेन आकर रूकी, वैसे ही कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने कोच के अंदर रेड किया. फिर मिली पहचान और सीट नंबर के आधार पर गोल्ड स्मगलर उपेन्द्र सिंह को अपने कब्जे में लिया. इसकी प्रोपर जांच की गई.

ED ने फिर दिल्ली बुलाया है राबड़ी देवी को, तेजस्वी से भी होगी पूछताछ

जब सामानों को तलाशा गया तो इसके पास से दो गोल्ड बिस्किट मिले. जो दुबई मार्का के थे. अधिकारियों की मानें तो गोल्ड बिस्किट का वजन 2 किलो 388 ग्राम है. जबकि बरामद की गई गोल्ड ज्वेलरी का वजन 928 ग्राम है.

उपेन्द्र इस गोल्ड बिस्किट, ज्वलेरी और कैश को लेकर पंजाब जाने वाला था. वो दिल्ली से भागलपुर आया था. झांसा देने के लिए इसने पंजाब की डायरेक्ट ट्रेन नहीं पकड़ी. लेकिन कस्टम के अधिकारी भी इसके हर मूवमेंट पर नजर रख रहे थे. दुबई मार्का वाली गोल्ड बिस्किट इसके पास कहां से आई, इस बात का पता लगाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close