Home Sliderखबरेबिहारराज्य

ED ने फिर दिल्ली बुलाया है राबड़ी देवी को, तेजस्वी से भी होगी पूछताछ

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : IRCTC घोटाला मामले में ईडी ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए फिर दिल्ली तलब किया है. बिहार की एक्स सीएम और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी को 27 अक्टूबर को दिल्ली के ईडी ऑफिस में पूछताछ लिए बुलावा भेजा गया है. एजेंसी ने राबड़ी देवी को पांचवी बार नोटिस जारी किया है. वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 24 अक्टूबर को दिल्ली में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव से इससे पहले 10 अक्टूबर को भी दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ हो चुकी है. तकरीबन 7 घंटों तक तेजस्वी से पूछताछ हुई थी. लेकिन राबड़ी देवी को बार-बार बुलाने पर भी अब तक वो ईडी के ऑफिस नहीं पहुंची हैं. ईडी कई दफा राबड़ी देवी को पेश होने के लिए नोटिस भेज चुका है. अब एक बार फिर से उन्हें 27 अक्टूबर को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें कि राबड़ी ने पटना में ही पूछताछ करने का अनुरोध किया था, जिसे ईडी ने ठुकरा दिया. इससे पहले लालू प्रसाद से भी ईडी ने पूछताछ की थी.

झारखंड से गिरफ्तार किया गया समस्तीपुर का कुख्यात अपराधी, जिला पुलिस कर रही है पूछताछ

बता दें कि ईडी रेलवे होटल आवंटन में हुए कथित भ्रष्टाचार से संबंधित मामले की जांच कर रहा है. कुछ समय पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था.

रेलवे टेंडर घोटाला में तेजस्वी के खिलाफ अवैध संपत्ति को अर्जित करने का मामला सामने आया था. इसी मामले में सीबीआई ने हाल में ही लालू प्रसाद से भी लंबी पूछताछ की थी. ये मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद केंद्र सरकार में रेलवे मंत्री थे. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय से पहले सीबीआई भी तेजस्वी से कुछ दिनों पहले पूछताछ कर चुकी है.

Related Articles

Back to top button
Close