खबरेबिहार

पटना में स्वागत के लिए सड़क किनारे पहले से खड़े थे लोग, PM ने भी नहीं किया निराश

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटनाः पटना युनिवर्सिटी जाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट से निकला भी नहीं था, उसके पहले से ही बेली रोड, डाकबंगला चौराह और गांधी मैदान की तरफ ट्रैफिक को रोक दिया गया था. सिक्योरिटी प्वाइंट से सड़क किनारे एडमिनिस्ट्रेशन ने बैरिकेडिंग करा रखी थी. पीएम नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए पटना की पब्लिक काफी पहले से ही बैरिकेडिंग के बाहर खड़ी थी.

पीएम को देखने के लिए बेली रोड से लेकर अशोक राजपथ तक पब्लिक की भीड़ कड़ी धूप में खड़ी रही. सबसे पहले युनिवर्सिटी जाने के लिए पीएम का काफिला निकला था. कुछ देर बाद ही पीएम का काफिला निकला. काफिला को आता देख बैरिकेडिंग के बाहर खड़ी पब्लिक मोदी—मोदी करने लगी. हाथ हिला पीएम का स्वागत करने लगी.

ब्लैक कलर की गाडी में बैठे पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पटना की पब्लिक को निराश नहीं किया. गाड़ी के अंदर बैठ कर ही पीएम ने हाथ हिलाया. पीएम का रिस्पांस देख पटना की पब्लिक भी खुश हो गई. युनिवर्सिटी का शताब्दी समारोह खत्म होने के बाद जब पीएम का काफिला वापस लौट रहा था, उस वक्त भी वही हाल दिखा. पीएम के अभिवादन के लिए लोग पहले से खड़े थे.

79259ed1-8297-44ff-9efc-bcdd5260d5de

पूरे रास्ते टाईट रही सिक्योरिटी

पीएम के पटना आगमन को लेकर पहले से ही टाइट सिक्योरिटी के इंतजाम कर दिए गए थे. वो सिक्योरिटी इंतजाम आज दिखे भी. एयरपोर्ट से लेकर पटना युनिवर्सिटी जाने वाले रूट पर भाड़ी संख्या में पुलिस फोर्स लगाए गए थे. डीएसपी से लेकर इंस्पेक्टर लेवल के कई पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई थी. सड़क के दोनों लेन में लगातार पुलिस की अलग—अलग टीम पेट्रोलिंग कर रही थी. पीएम की सिक्योरिटी को लेकर हर तरफ से कड़ी और पैनी नजर रखी जा रही थी.

c627303f-ef91-4cd2-971e-e3b507da6de2

बन गई जाम वाली स्थिति

युनिवर्सिटी जाने के क्रम में और फिर समारोह के बाद वापसी के दरम्यान पीएम का काफिला गुजरने के कुछ देर बाद बेली रोड, डाक बंगला चौराहा और गांधी मैदान के पास बंद किए गए ट्रैफिेक को चालू कर दिया गया. लेकिन चंद मिनटों में ही स्थिति भयानक हो गई. खासकर डाकबंगला चौराहा पर गाडियों का जाम लग गया. यहां पर रूट को भी डायवर्ट किया गया था. गांधी मैदान की तरफ जाने वाली सभी गाडियों को न्यू डाकबंगला रोड और एग्जीविशन रोड के रास्ते भेजा गया.

Related Articles

Back to top button
Close