खबरेविदेश

पाकिस्तान में भाई के प्रेम की सजा मिली बहन को , लोगों ने नंगा घुमाया

इस्लामाबाद, 01 नवम्बर : पाकिस्तान में आज भी ना तो मध्यकालीन युग समाप्त हुआ है और ना ही यहां कानून नाम की कोई चीज है। नतीजा है कि जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। एक युवक के प्यार करने की सजा उसकी बहन को भुगतनी पड़ी है। स्थानीय लोगों ने उसकी बहन को निर्वस्त्र कर इलाके में घुमाया। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान में हुई इस घटना में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने अपने परिवार के सम्मान के नाम पर दूसरे की बहन की इज्जत को तार-तार कर दिया।

पुलिस अधिकारी मोहम्मद बाशरत खान ने कहा कि संदिग्ध परिवार की महिला के साथ पीड़िता के भाई का प्रेम संबंध था। उन्होंने कहा कि आरोपी ने पीड़िता को गांव में निर्वस्त्र घुमाने से पहले उसे कपड़े उतारने पर मजबूर किया।

उत्तर कोरिया ने ट्रंप को कहा लाइलाज स्तर का पागल

यह घटना उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के एक गांव की है। पुलिस ने कहा कि मामले के दो मुख्य संदिग्ध अभी भी फरार हैं। मुस्लिम बहुल पाकिस्तान में पारिवारिक सम्मान एक संवेदनशील मुद्दा है। यहां रूढ़िवादी नियमों का उल्लंघन करने पर हर साल करीब 1,000 महिलाओं की हत्या उनके ही रिश्तेदार कर देते हैं।

यह हाल तब हैं जबकि पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर हत्याओं पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए कानून को एक साल हो गया है। पिछले साल जुलाई महीने में पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच हत्या उसके भाई ने कर दी थी। इसके बाद से ही इस कानून में मौजूद खामियों को दुरस्त करने की मांग को बल मिला था।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के मुताबिक अक्टूबर 2016 से इस साल जून तक ऐसी 280 हत्याएं हुईं। माना जा रहा है कि इस आंकड़े को कम करके दिखाया जा रहा है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close