महाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : तारापुर MIDC मे केमकल कंपनी में आग लगने से 6 कामगार घायल

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,25 जनवरी  : मुंबई से सटे पालघर जिला के बोईसर तारापुर MIDC मे प्लॉट नंबर E- 93 में  स्तिथ सालवी केमिकल इंडस्ट्रीज नामक केमकल कंपनी में आग (Fire in Chemical Company of Tarapur MIDC ) लगने से 6 कामगार घायल हो गए जिनका बोईसर के  अस्पतालो में इलाज शुरू है .

बताया जा रहा है की शुक्रवार रात में करीब 4 बजे के आस पास सालवी केमकल कंपनी में उस समय अफरा तफरी मच गई जब इस कंपनी में अचानक आग लग गई .और देखते ही देखते इस आग ने भयानक रूप धारण कर लिया .आग लगने की सुचना मिलते ही तारापुर MIDC के दमकल कर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर घंटो मेहनत करने के बाद किसी तरह आग पे काबू पाया .

इस घटना में कंपनी में काम कर रहे आफताब आलम(22वर्ष) वशिम अकरम(19) अनवर शाही(18) मोहम्मद सोनू साह(20) मुमताज शाह(20) नाशिर शाह(19) नामक 6 कामगार जख्मी हो गए जिन्हें आनन फानन में बोईसर के विकास और आशीर्वाद अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया .जहा इलाज के बाद इन कामगारों की हालत ठीक बतायी जा रही है .

वही प्रथम जाँच में बोईसर पुलिस ने आग लगने का कारण सॉर्ट सर्किट बताया है. अगर वही सूत्रों की माने तो इस कंपनी में रात करीब पौने 4 बजे ठेकेदारी पर लाए गए अकुशल कामगारों से कम्पनी में  क्लोरो हायड्रोक्सि क्युनिलिन(CHQ )प्रोडेक्ट को मिथिनोल से वाश करके ड्रायर  में सुखाने के लिए डाला था. और ड्रायर बन्द करने के बाद अचानक विष्फोट के बाद आग लग गया . साथ ही इस घटना के बाद कुछ लोगो ने नाक,आंख में जलन की भी शिकायत शिकायात की है . हालांकि की यह आग कैसे लगी इसका सही पता पुलिस की जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही चल पायेगा .

 

पालघर जिला : डहाणू में लगातार भूकंप के झटकों से ग्रामीण दहशत में हैं, तो वैज्ञानिक भी है हैरान , एनसीएस एवं आईएमडी टीम की नजर……..

Tags

Related Articles

Back to top button
Close