खबरे

पालघर जिला परिषद और पंचायत समिति उपचुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क | चुनाव कर्मियों को मिली ईवीएम मशीन

626 मतदान केंद्र पर 3455 अधिकारी व कर्मचारी किये गए है तैनात

पालघर : पालघर जिले में जिला परिषद की 15 और पंचायत समिति के 14 सीटों पर कल होने वाले उपचुनाव के मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. आज इसके लिए चुनाव कर्मियों को ईवीएम मशीन दिया गया ताकि सभी कर्मी अपने अपने मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान के लिए तैयारी कर सके . इन सीटो पर 5 अक्टूबर को मतदान होने वाला है.और 6 अक्टूबर को चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी.

इस उपचुनाव के लिए करीब 626 मतदान केंद्र निर्धारित किए गए हैं. जिले में मतदान प्रक्रिया के लिए करीब 3455 अधिकारी व कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं.इस उप चुनाव में करीब 367612 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे जिसमे 180915 स्त्री और 186693 पुरुष मतदाता सामिल है. जिला परिषद और पंचायत समिति के 29 सीटो पर हो रहे इस चुनाव में 144 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा  रहे है .

देखे विडियो ….

 बता दे की  4 मार्च 2021 को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने के बाद सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के.कृष्णमूर्ति ने महाराष्ट्र के बिभिन्न जिला परिषद और पंचायत समिति समेत पालघर जिला परिषद के 15 और उसके अंतर्गत आने वाली पंचायत समिति के 14 सदस्यों की सदस्यता को निरस्त कर दिया था.याचिकाकर्ता ने अपने जनहित याचिका में कहा था की महाराष्ट्र के जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में ओबीसी आरक्षण के तहत उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत से ज्यदा उम्मीदवारी दी गई है. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 50 प्रतिशत से ज्यदा ओबीसी आरक्षण के तहत दी गई सदस्यों की सदयस्ता को निरस्त कर दिया था.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close