खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : फर्जी पुलिस बन लाखों के आभूषण लेकर हुआ फरार .

मुंबई, 20 अगस्त : पालघर जिले के विरार पुलिस थाना अंतर्गत तथाकथित आरोपियों द्वारा अपने को पुलिस बताकर महिला से ठगी करने का मामला सामने आया है। फर्जी पुलिस बन कर आए ठग महिला के लाखों रुपये के आभूषण लेकर फरार हो गए। उनके खिलाफ पुलिस ने भादंसं की धारा 392, 170, 34 के तहत मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

विरार पश्चिम में नारंगी बायपास रोड पर स्थित एचडीआईएल रेसिडेन्सी की देवदीप लुईस मेनेजिस (65) घर से पैदल अपनी सहेली के घर जा रही थीं। इसी बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने महिला को कहा ‘आगे एक महिला से सोने की चेन छीनकर उसका मर्डर कर दिया गया है। आप इतने सोने के आभूषण पहनकर बाहर मत घूमा करो, आपके साथ भी ऐसा हो सकता है।’ 

उसने मेनेजिस से कहा कि वो डरें नहीं क्योंकि वो सभी पुलिस वाले हैं। ठगों की बातों में आकर महिला ने दो सोने की चूड़ियां, दो क्रास निकालकर फर्जी पुलिसवालों को दे दिया। इसी बीच ठगों ने बड़ी ही चालाकी से आभूषण से बंधी कागज की पुड़िया को गायब कर दूसरी पुड़िया महिला को थमा दी और बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। कुछ दूर जाने के बाद मेनेजिस ने जब कागज की पुड़िया खोलकर देखा तो असली सोने की बजाय नकली सोने की चुड़ियां रखी हुई थीं। सोने के दोनों क्रास भी गायब थे। 

ठगी की शिकार हुई महिला ने विरार पुलिस थाने में धोखाधड़ी की शिकायत की है। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों पर मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

आगे पढ़े : मोदी का आरोप “लालू प्रसाद यादव ने अपने ज़माने में BPSC को भी बेच डाला था !

Related Articles

Back to top button
Close