Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : मौत के मुंह में फसे चिंचोटी में पिकनिक मनाने के लिए आये लोग, हेलिकॉप्टर व एनडीआरएफ की टीम की मदद से बचाई गई सैकड़ो लोगो की जान,एक की मौत

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर जिला,7 जुलाई  : मुंबई से पालघर जिला के वसई तहसील में स्तिथ चिंचोटी धबधबा पर मुंबई व आस पास से पिकनिक मनाने आये सैकड़ो लोगो की जान उस समय मौत के मुंह में फस गई जब चारो तरफ अचानक पानी भर गया और इन सभी लोगो को बाहर निकलने के लिए रस्ता के बजाय चारो तरफ मौत नजर आने लगी .

घटना की सुचना मिलते ही पालघर जिला के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर कई घंटो मसकत के बाद सेना के हेलिकॉप्टर व एनडीआरएफ की टीम की मदद से करीब110 लोगो को बाहर निकला लेकिन तभी तक कांदिवली के रहने वाले भावेश गुप्ता उम्र करीब 35 की मौत हो चुकी थी .

  बताया जा रहा है की शनिवार को वसई पूर्व में स्थित चिंचोटी धबधबा पर मुंबई के बोरेवाली, मालाड और कांदिवली व आस पास के अलग-अलग स्थानो से पिकनिक मनाने के लिए करीब 120 लोग आये हुए थे .लेकिन रात से पालघर जिला में हो रही मुसलाधार बारिस के कारण इस धबधबा के पास स्तिथ सभी नदी ,नालो में बाढ़ आगई और देखते ही देखते चारो तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा .

जिसके बाद पिकनिक मनाने आये सभी लोगो को बाहर निकलने के लिए रास्ते बंद हो गए .और इन्हें चारो तरफ मौत ही मौत नजर आने लगी जिसमे 25 लोग इतनी बुरी तरह फस गए की वह पत्थर व पेड़ के सहारे लटके हुए थे,कुछ लोग पेड़ पर चढ़ गए थे।इनकी हालत तो ऐसी थी इन्हें लग रहा था की कुछ ही छड़ो में मौत उन्हें निगल जाएगी.

इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानिक प्रशासन में हडकंप मच गया .प्रशासन के आलाधिकारी तुरंत बचाव और राहत कार्य के लिए तुरंत घटना स्थल की तरफ रवाना हो गए .

घटना की गम्भीरता को देखते हुए वसई तहसीलदार किरन सुरवसे , पालघर के एसपीमंजूनाथ सिंगे ने जिलाधिकारी की मद्दत से मुंबई मंत्रालय से हेलीकाप्टर माँगा कर हेलीकाप्टर की मद्दत से रेस्क्यू करके बुरी तरह फसे पांच लोगो की जान बचायी गया .जबकि मौसम ख़राब होने के कारण बाकि लोगो की जान बचाने में हेलीकाप्टर असमर्थ रहा .

बाकी लोगो की जान बाद में एनडीआरएफ की टीम ने बचाई .हालांकि की इसके पहले शुरुवाती दौर में वसई -विरार शहर महानगर पालिका के दमकल अधिकारियो और कर्मियों की मद्दत से  35 लोगो को बचा लिया गया था.यह रेस्क्यू का काम देर रात तक चलता रहा .    

आगे पढ़े : कामाख्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा

Related Articles

Back to top button
Close