Home Sliderखबरे

पालघर जिले से गिरफ्तारी के बाद एटीएस का खुलासा , इन 4 शहारों में आतंकी हमले की थी प्लानिंग

मुंबई, 10 अगस्त (हि.स.)। मुंबई एटीएस ने वैभव राउत को गिरफ्तार करने के बाद दावा किया है कि महाराष्ट्र के चार शहरों में आतंकी साजिश को बेनकाब करने में अधिकारियों को सफलता मिली है। बांबे हाईकोर्ट में एटीएस ने बयान दिया कि पुणे, सोलापुर, सातारा और नालासोपारा में सनातन संस्था के पकड़े गए तीनों आरोपियों की ओर से आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। 

बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा में सनातन संस्था के कथित कार्यकर्ता वैभव राउत और अन्य लोगों को 18 अगस्त तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। हिंदू गौवंश रक्षा समिति के सदस्य वैभव राउत को गुरुवार की रात नालासोपारा पश्चिम से एटीएस ने पकड़ा था। एटीएस ने उसके घर और दुकान पर छापा मारकर देसी बम सहित भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया था। एटीएस की ओर से की गई गिरफ्तारी के मामले में अभियोजन पक्ष के वकील ने बयान दिया है कि 7 अगस्त को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग मुंबई, पुणे, नाला सोपारा और सतारा में आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं।

संसद से तीन तलाक विधेयक पारित नहीं होने के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार : भाजपा

छापे के दौरान कुल 22 चीजें सीज की गईं और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हमने आरोपियों के लिए ज्यादा से ज्यादा कस्टडी की मांग की है। उन्होंने बताया कि सीज की गईं 22 चीजों में 19 देसी बम थे। बचाव पक्ष केे वकील ने बाँम्बे हाईकोर्ट में कहा कि एफआईआर शुक्रवार को सुबह 2.30 बजे दर्ज हुई है, जबकि आरोपियों को शाम 3.30 बजे गिरफ्तार किया गया। एफआईआर में छापा रात में करीब 8 बजे मारे जाने की बात कही गई है। बिना एफआईआर के एटीएस ने छापा कैसे मारा है, इसका जवाब देना चाहिए। एटीएस के पास सर्च वारंट भी नहीं था।

Related Articles

Back to top button
Close