Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

कोरोना की तीसरी लहर के कहर के पहले 36 हजार छात्रों नें अपने घर माँ- बाप कों लिखी चिट्ठी

करीब 36 हजार चिट्ठी पोस्ट से हुई रवाना

संजय सिंह ठाकुर / पालघर : पालघर जिले के आदिवासी आश्रम स्कूल में पढ़ने वाले छात्र – छात्राओं नें अपनें माँ- बाप को चिट्ठी लिखकर वैक्सीन लगवाने का प्रार्थना किया हैं.साथ ही आस पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा है. जिले में 103 आदिवासी आश्रम स्कूल है,जिसमें पढ़ने वाले करीब 36 हजार छात्र – छात्राओं ने अपनें माँ- बाप को यह चिट्ठी लिख कर पोस्ट से भेजा हैं. दहानू की एसडीएम व आदिवासी प्रकल्प प्रभारी आसिमा मित्तल के प्रयास से यह संभव हुवा हैं.

राज्य में जहा एक तरफ कोरोना की तीसरी लहर का कोहराम शुरू हो चूका है और उसका असर अब दिखाईं देने लगा हैं. वही तेजी से फ़ैल रहे डेल्टा वायरस ओमायक्रान संक्रमण को रोकने के लिए सरकार जल्द से जल्द सतप्रतिशत वैक्सीनेशन कर लेना चाहती हैं. सतप्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं, ताकि तीसरी लहर के कहर के पहले सभी को वैक्सीन का खुराक दे दिया जाए.

विडियों ……

वैक्सीन से मौत का डर

वही हम अगर पालघर जिले की बात करे तो यह मुंबई से सटा सागरी ,नागरी और डोंगरी तीन भागों में बटा एक आदिवासी बाहुल्य जिला है. जिले में कई अफवाहों के चलतें बड़ी संख्या में बसे आदिवासी समाज के लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे है. उन्हें डर है कि वैक्सीन लगवाने से कुछ महीनों में उनकी मौत हो जाएगी.

   वही इसे लेकर दहानू की एसडीएम व आदिवासी प्रकल्प प्रभारी आसिमा मित्तल नें कहा वैक्सीन को लेकर आदिवासी समाज में कई तरह के अफ़वाह फैले है. जिसके कारण इस समाज के लोंग वैक्सीन लगवाने से दूर भाग रहे है.साथ ही उन्हों ने कहा की हर माँ – बाप कों  अपने बच्चों से गहरा प्रेम होता है. वह अपने बच्चों की बातों को ध्यान से सुनते है, उनकी बातो को कभी टालते नहीं है. जिसे देखतें हुए जिले में कार्यरत 103 आश्रम स्कूलों से करीब 36 हजार छात्र – छात्राओं ने अपनें माँ- बाप को चिट्ठी लिख वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया है.

वैक्सीन लगवाने से माँ – बाप डरते है

अपनें माँ- बाप को चिट्ठी लिखने वाले छात्र – छात्राओं नें कहा की फैले अफ़वाह के कारण उनके माँ- बाप वैक्सीन लगवाने से डरते है.उन्हें डर है की वैक्सीन लगवाने से दो साल बाद उनकी मौत हो जायेगी. जबकि अभी तक ऐसा कोई दुष्परिणाम सामने नही आया है. यही जानकारी देते हुए हमने अपने माँ- बाप को पत्र लिखकर वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close