खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

शिवसेना ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा , गोवा में लोकतंत्र की हत्या.

Maharashtra.मुंबई, 15 मार्च (हि.स.)। महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी शिवसेना ने भाजपा पर फिर से हमला किया है| गोवा में मनोहर पर्रिकर ने 13 मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की और 16 मार्च को उन्हें बहुमत सिद्ध करना है। पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनने पर शिवसेना ने भाजपा पर हमला करते हुए सामना की संपादकीय में लिखा है कि गोवा में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा गोवा में पिछड़ गई थी। भाजपा के गोवा में 13 विधायक चुने गए और कांग्रेस ने बढ़त हासिल करते हुए 17 सीटों पर विजय हासिल की। इस तरह से गोवा में कांग्रेस बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, पर सरकार बनाने में नाकाम रही। भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव दे दिया और 14 मार्च को उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी गई।

ये भी पढ़े : अब पद्मावती के सेट को जलाने का प्रयास.

हालांकि मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने से रोकने के लिए कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई पर सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए रोक लगाने से इनकार कर दिया कि अगर कांग्रेस के पास बहुमत है तो बताए हम 30 सेकेंड में इसका निपटारा कर देते हैं। जिस पर कांग्रेस के वकील चुप रहे और अंततोगत्वा सुप्रीम कोर्ट ने मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर रोक लगाने से इनकार करते हुए 16 मार्च को बहुमत सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। अब शिवसेना ने सामना में लिखी संपादकीय में कहा है कि गोवा में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close