खबरे

पालघर में ”रेस्क्यु फाउंडेशन” नामक महिला सुधार गृह से तीन लडकिया फरार ,देर से दर्ज हुआ मामला .

केशव भूमि नेटवर्क ,28 दिसम्बर (palghar jila) :पालघर में रेस्क्यु फाउंडेशन नामक महिला सुधार गृह से पुलिस द्वारा देह व्यापार से छुड़ा  करके लाई गई 3 बंगलादेशी लडकियों के फरार होने  का मामला सामने आया है .घटना की सुचना मिलते ही मनोर पुलिस ने मिसिंग का मामला दर्ज करके लडकियों की तलाश में जुट गई है . फाउंडेशन में करीब 116 लडकिया रह रही है .

पालघर जिला के बोईसर नागझरी में एक प्राईवेट संस्था रेस्क्यू फाउंडेशन नामक महिला सुधार गृह  चलाती है .इस फाउंडेशन को केंद्र व राज्य सरकार दोनों की मान्यता प्राप्त है .जिसमे मुंबई व आस पास क्षेत्रो में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाई के दौरान डांस बार में पकड़ी गई डांसर व देह व्यापार में पकड़ी गई महिलये और लडकिया इस सुधार के लिए फाउंडेशन में भेजी जाती है .साथ ही इसमें आनाथ लडकियों और महिलाओ को भी रखा जाता है .

kbn10 news ,palghar,reshkyu faunde.. (2)

कई बार चर्चाओं में रहने वाला रेस्क्यू फाउंडेशन एक बार फिर 3 लड़कियों के अचानक लापता होजाने के कारण चर्चा में है .बताया जा रहा है कि बुधवार रात में करीब 10 बजे इस फाउंडेशन से तीन लडकिया अचानक गायब हो गयी .इस घटना को हुए करीब 18 घंटा बीत जाने के बावजूद फाउंडेशन की तरफ से लडकियों के मिशिंग का कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया . जब इसकी खबर पत्रकारों को लगी तो एक पत्रकार ने मनोर पुलिस निरीक्षक को फोन करके उनसे इस घटना के बारे में जानकारी लेना चाहा लेकिन जानकारी जानकारी देने के बजाय निरीक्षक साहेब पत्रकार से उल्टा सीधा सवाल करने लगे .

लेकिन जैसे ही पत्रकारों के माध्यम से यह घटना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची ,इसकी भनक लगते ही मनोर पुलिस हरकत में आ गयी और आनन फानन में लड़कियों के मिसिंग का मामला दर्ज करने में जुट गई .

kbn10 news ,palghar,reshkyu faunde.. (1)

अगर वही जानकारों की माने तो रेस्क्यू फाउंडेशन से इसके पहले भी कई बार दर्जनों लडकिया भाग चुकी है लेकिन उसे लेकर किसी प्रकार का मामला दर्ज नही हुआ है . हमेशा की तरह इस बार भी रेस्क्यू फाउंडेशन के लोग मामला दर्ज नही करना चाहते थे लेकिन पत्रकारों की दखल के बाद आखिर में उन्हें मामला दर्ज करवाना पड़ा .फाउंडेशन पर और कई गंभीर आरोप लग चुके है लेकिन फाउंडेशन के लोगो की लम्बी पहुँच और सबूत के आभाव कारण कुछ नहीं हुआ जिसके कारण इनके हौसले बुलंद है .

आगे पढ़े : भाजपा सरकार में सविधान पर मंडरा रहा खतरा : मायावती

Related Articles

Back to top button
Close