खबरेस्पोर्ट्स

सुनील नरेन ने तोड़ा सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात के खिलाफ कोलकाता को भले ही 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन ने अपनी तूफानी पारी से श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

गुजरात के खिलाफ सलामी बल्लेबाज की भूमिका में उतरे सुनील नरेन ने 17 गेंदों में 9 चौके तथा 1 छक्के की मदद से 42 रन का पारी खेली। नरेन ने अपनी पारी में सभी रन बाउंड्री से बनाए। यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी 20 में सिर्फ बाउंड्री से बनाया जाने वाले सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले 2008 में सनथ जयसूर्या ने मुंबई इंडियन्स की तरफ से डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ अपने सभी 36 रन बाउंड्रीज से बनाए थे।

नरेन ने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया। यानी उनके बल्ले से कुल 10 स्कोरिंग शॉट निकले जिस पर उन्होंने रन बनाए। इन 42 रनों के साथ नरेन टी 20 में बिना रन दौड़े सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

IPL : टी 20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रैना

गौरतलब है कि कप्तान सुरेश रैना ( 84) की शानदार अर्धशतकीय पारी और उनके रवींद्र जडेजा (नाबाद 19) के साथ छठे विकेट के लिए हुई 58 रन की बेशकीमती साझेदारी की बदौलत गुजरात ने शुक्रवार को कोलकाता को 4 विकेट से हराकर टी 20 का सीजन 10 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Related Articles

Back to top button
Close