खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : स्वतंत्रता दिवस पर इस लड़की ने पेश की देश भक्ति की मिशाल , बिना भाड़े के चलाया रिक्शा

संजय सिंह ठाकुर ,पालघर,15 अगस्त  : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में ऑटो रिक्शा चालक सना आबिद अंसारी (18 साल )नामक लड़की ने 72 वे स्वतंत्रता दिवस पर देश भक्ति की मिशाल पेश करते हुए पालघर शहर में पुरे दिन फ्री में रिक्शा चलाया और किसी भी यात्री से भाडा नहीं लिया .इस लड़की के देश भक्ति को देखते हुए लोगो द्वारा काफी सराहना की जा रही है .

कहते है अगर इंसान में देश सेवा का जज्बा हो तो वह इंसान कही भी किसी भी हालत में रह अपने तरीके से देश सेवा कर सकता है .ऐसा ही एक  मिशाल पालघर की रहने वाली रिक्शा चालक इस लड़की ने कर दिखया है . पन्द्रह अगस्त को जब पूरा देश अपने –अपने तरीको से व हर्ष उल्लास के साथ 72 वा स्वतंत्रता दिवस मना रहा था. और देश भक्ति में डूबे लोग अपने -अपने गाडियों पर तिरंगा झंडा लगाकर सडको पर अपनी गाड़िया दौड़ा रहे थे .  

वही ऑटो रिक्शा चलाने वाली यह लड़की पुरे दिन बिना किसी भेद भाव के पालघर वासियों व पालघर में बाहर से आये लोगो से  बिना भाड़ा लिए अपने रिक्शा में बैठाकर एक स्थान से दुसरे स्थान पर छोड़ रही थी .इस रिक्शा चालक लड़की के देशभक्ति के जज्बे को जिसने भी देखा या सुना उसका सर इस लड़की के देश भक्ति के सामने अपने आप नतमस्तक हो गया .

 आप को बता दे की पालघर के डूंगी पाड़ा की रहने वाली सना आबिद अंसारी काफी गरीब परिवार से है. उसके पिता फल बेचकर पुरे परिवार का पालन पोषण करते है .सना अंसारी के देश भक्ति को देखते हुए जब KBN10 News ने बात किया तो सना का कहना था की मुझे जिन्दगी में कुछ अलग करना था.और यह साबित करना था कि आज की लडकिया लडको से पीछे नहीं है. इसी विचार को लेकर मै पीछले चार महीनो से भाड़े का रिक्शा लेकर पालघर में सेंट जॉन कॉलेज से लेकर पालघर दांडेकर कालेज व पालघर शहर में रिक्शा चलाकर पालघर के दांडेकर कालेज में अपनी 12 वी की कामर्स की पढाई कर रही हु. और मेरे घर की आर्थिक स्तिथ ठीक नहीं होने कारण मै मेरे पिता जी का भी हाथ बंटा रही हु.

72 वें स्वतंत्रता दिवस पर देश व देश की जनता के लिए मै कुछ करना चाहती थी जिसके कारण आज पालघर शहर के यात्रियों के लिए मैंने बिना कोई भाडा लिए पुरे दिन रिक्शा फ्री में रिक्शा चलाया .जिसके बाद मुझे जो ख़ुशी मिली उसको मै बयां नहीं कर सकती .इसी प्रकार आगे भी मै देश के लिए कुछ और करना चाहती हु .

आगे पढ़े :‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ का पहला पोस्टर रिलीज , बेटे को पीठ पर बांधे दिखी कंगना

Related Articles

Back to top button
Close