खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – 22 सालो में बना पहला सार्वजनिक स्नानगृह-सौचालय का सांसद ने किया लोकार्पण ,अब आम जनता उठा सकेगी इसका फायदा

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर – मनोर रोड पर पालघर नगर परिषद द्वारा बनाया गया सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय का आज पालघर नगर परिषद के सभी नगर सेवक / सेविका और विधायक और अन्य मान्यवरो की उपस्तिथि में पालघर के सांसद राजेन्द्र गावित,विधायक श्रीनिवास वनगा और नगराध्यक्ष उज्वला काळे ने लोकार्पण करके इसे आम जनता के लिए खोल दिया है.अब आज से आम जनता इसका लाभ उठा सकेगी .

पालघर में कोर्ट ,तहसीलदार कार्यालय ,पंचायत समिति जैसे अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय होने के कारण पालघर जिला के अलग लग क्षेत्रो में व जिला के बाहर से बड़ी संख्या में लोगो का आवागमन रहता है .खासकर पालघर जिला बनने के बाद लोगो का आवागमन अब और बढ़ गया है .

लेकिन पालघर शहर में कोई सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय नहीं होने के कारण लोगो को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है .खासकर महिलओं को इस कठिनाई का सबसे ज्यादा सामना करना पड़ता है. इन कठिनाईयों देखते हुए पालघर के लोग करीब 22 साल से पालघर शहर में सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय बनाने के लिए गुहार लगाते हुए आरहे थे.

नगरसेवक कैलाश म्हात्रे,पूर्व नगराध्यक्ष उत्तम पिंपले और लक्ष्मीदेवी हजारी के प्रयास से बना …..

वही इस मांग को व जनता की नाराजगी को देखते हुए शिवसेना के नगरसेवक कैलाश म्हात्रे ,और शिवसेना के पूर्व जिला अध्यक्ष व पूर्व नगराध्यक्ष उत्तम पिंपले के काफी प्रयास करने के बाद 2018 में इस सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय के लिए करीब पौने पांच लाख का टेंडर निकाला गया. लेकिन कानूनी प्रक्रिया में इस शौचालय अटकी फाईलो के कारण आखिर ढाई साल में भाजपा की नगरसेविका व पूर्व आरोग्य सभापती लक्ष्मीदेवी हजारी के मेहनत ,पूर्व नगराध्यक्ष उत्तम पिंपले और शिवसेना के गट नेता व नगरसेवक कैलाश म्हात्रे के मेहनत और प्रयास व सभी सभी नगरसेवक / नगरसेविका के सहयोग से पालघर शहर में करीब 22 साल में  प्रभाग क्र.6 में पालघर – मनोर रोड पर यह पहला सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय बनकर तैयार हुवा . जिसका पालघर नगर परिषद के सभी नगरसेवक / नगरसेविका और विधायक और अन्य मान्यवरो की उपस्तिथि आज बड़े धूमधाम से लोकार्पण किया गया.

ऊंट के मुंह में जीरा साबित होगा यह शौचालय ….

 हालांकि की जिला बनने के बाद जिस तरह लोगो का पालघर में आवागमन बढ़ा है उसे देखते हुए यह एक सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय ऊंट के मुंह में जीरा साबित होने वाला है. जिसके कारण आने वाले समय में पालघर नगर परिषद को इस प्रकार के और सार्वजनिक स्नानगृह और शौचालय बनवाने लिए प्रयास करना चाहिए .

हजारो का फाईन मारने वालो में नहीं दिखा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क …….

मास्क नहीं पहनने पर और सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर आम जनता को कानून का ज्ञान बांटकर आम जनता से और दुकानदारो से हजारो का फाईन मारने वाली पालघर नगर परिषद के ही नगर सेवक / सेविका व वहा पर मौजूद नेताओ और अन्य लोगो में सोशल डिस्टेंसिंग किस चिड़िया का नाम है वह नहीं दिखाई दिया .और कुछ लोग तो बिना मास्क लगाए ही दिखाई दिए.

इस अवसर पर शिवसेना के पालघर जिला अध्यक्ष राजेशभाई शहा, उपनगराध्यक्ष उत्तम घरत, भाजपा गटनेते भावानंद संखे, सभी नगरसेवक / नगरसेविका और अन्य मान्यवर बड़ी संख्या में उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close