Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

पीएम ने पदक विजेताओं से मुलाकात कर उनका हौंसला बढ़ाया

नई दिल्ली (ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमण्डल खेलों के पदक विजेता खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार की कामयाबी हर किसी को प्रेरित करती है। इस दौरान पीएम ने उन खिलाड़ियों का भी हौंसला बढ़ाया जो पदक नहीं जीत पाये पर उन्होंने शानदार खेल दिखाया।

मोदी ने अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘खेल जगत में हासिल की गई कामयाबी हर किसी को प्रेरित करती है। आपके खेल ने भारत का कद बढ़ाया है। जब भी वैश्विक मंच पर कोई भारतीय खिलाड़ी पदक जीतता है, तो भारत का राष्ट्रीय ध्वज ऊंचा लहराया जाता है।’ गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारत कुल 66 पदकों (26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य) के साथ तीसरे स्थान पर रहा। मोदी ने कहा कि खिलाड़ी का जीवन कई दशकों का होता है। उन्होंने मैरी कॉम का उदाहरण दिया, जो सांसद होने के बावजूद पदक जीत रही हैं। मोदी ने पुलेला गोपीचंद की भी खूब तारीफ की, जो स्वयं एक कामयाब खिलाड़ी रहने के बाद कई बैडमिंटन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

इस दौरान राष्ट्रमण्डल खेलों में पदक जीतने वाली पहलवान बबीता फोगाट ने पीएम की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत अच्छी बात है कि मोदी हमारे और हमारे खेल के बारे में बात कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि किसी अन्य पूर्व प्रधानमंत्री ने खेलों में इतनी रुचि दिखाई है।’ बबीता ने 53 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती में रजत पदक जीता था।

Related Articles

Back to top button
Close