Home Sliderउत्तर प्रदेशराज्य

राष्ट्रपति का कानपुर दौरा : मिलने के लिए लालायित हैं परौंख के लोग

कानपुर देहात, 13 सितम्बर : एक कार्यक्रम का शुभारंभ करने कानपुर आ रहे राष्ट्रपति के आने से जहां एक तरफ कानपुर के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। इससे भी ज्यादा खुशी उनके पैतृक गांव के लोगो में है। गांव के लोगों का कहना है कि कार्यक्रम स्थल में मिलने के बाद वो अपने बाबा को अपने गांव ले जायेंगे। पर देखना ये है कि राष्ट्रपति भवन से उन ग्रामवासियों को उनके बाबा को ले जाने की अनुमति मिलति है या नहीं। 

‘स्वछता ही सेवा’ कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए देश के राष्ट्रपति 15 सितम्बर को कानपुर आ रहे हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार कानपुर आने पर कानपुर के लोगों में उनको देखने का काफी उत्साह है। कानपुर देहात में बसे उनके पैतृक गांव परौंख के लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। कानपुर आ रहे राष्ट्रपति कानपुर में कार्यक्रम के दौरान लगभग सौ लोगों से मुलाकात करेंगे जिसमे से उनके पैतृक गांव के भी कुछ लोगों के शामिल होने की संभावना है। वहां के लोगों की इच्छा है कि वे अपने बाबा को कानपुर के कार्यक्रम स्थल से पैतृक गांव लाएंगे।

भले ही उसके लिए उनको राष्ट्रपति भवन से लगी उनकी सुरक्षा व्यवस्था में लगी एजेंसी से अनुरोध ही क्यों न करना पड़े, पर अब वह राष्ट्रपति बन गए हैं, और हर जगह ऐसे नहीं जा सकते हैं। गांव में रह रहे शिव भजन का कहना है कि राष्ट्रपति बनने के बाद वो अपने बाबा से नहीं मिल सके हैं और इस बार वो इस मौके को नहीं गंवाएंगे| गांव की ही रामदुलारी (76) बीमारी के कारण चल नहीं सकतीं पर उनका भी कहना है कि वे अपने बाबा से मिलना चाहती हैं। अब देखना ये है कि गांव में अपनी उम्र से भी ज्यादा उम्र के लोगों के बाबा लगने वाले महामहिम रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति भवन से उनके पैतृक गांव जाने का अवसर मिलता है की नहीं। 

Related Articles

Back to top button
Close