खबरे

सायरा बानो और जैकी श्रॉफ होंगे राज कपूर अवार्ड से सम्मानित

मुंबई, 20 अप्रैल (हि.स.) । महाराष्ट्र सरकार ने इस साल राजकपूर सम्मान के लिए अभिनेता जैकी श्रॉफ और अपने दौर की मशहूर हीरोइन तथा दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो का चयन किया है। महाराष्ट्र सरकार के सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावड़े ने ये घोषणा करते हुए बताया कि राजकपूर जीवन गौरव पुरस्कार के लिए सायरा बानो का चयन हुआ है, जबकि जैकी श्रॉफ को विशेष राजकपूर सम्मान दिया जाएगा।

इन दोनों कलाकारों को सिनेमा में उनके योगदान के लिए ये सम्मान दिए जाएंगे। तावड़े ने कहा कि आने वाले महाराष्ट्र राज्य मराठी सिनेमा पुरस्कार समारोह के दौरान इन दोनों हस्तियों को ये सम्मान दिया जाएगा, जिसमें प्रशस्ति पत्र के साथ साथ पांच लाख रुपये की इनामी राशि भी होगी। अभी तक समारोह की तारीख तय नहीं की गई है।

लाउडस्पीकर बयान पर सोनू निगम के खिलाफ केस दर्ज

60 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक सायरा बानो ने उम्र में अपने से कई साल बड़े दिलीप कुमार से शादी करके फिल्मों से सन्यास ले लिया था और कई सालों से वे अपने बीमार शौहर की सेवा में लगी हुई हैं। जैकी श्रॉफ को 80 के दशक में देव आनंद ने फिल्म हम नौजवान में लॉन्च किया था। 1982 में सुभाष घई की हीरो से जैकी श्रॉफ का सितारा बुलंद हुआ। रामगोपाल वर्मा की आने वाली फिल्म सरकार 3 में जैकी श्रॉफ नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close