खबरेस्पोर्ट्स

पीसीबी ने मोहम्मद सामी को जारी किया कारण बताओ नोटिस

कराची, 08 दिसम्बर (हि.स.) । पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस मामले में सामी को पूछताछ के लिए बोर्ड के एंटी भ्रष्टाचार इकाई (एसीयू) ने बुलाया है। 36 वर्षीय सामी वर्तमान में ब्रिटिश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और आम तौर पर पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हैं। 

पीएसएल के दूसरे संस्करण के दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच एक फरवरी में दुबई में मैच खेला गया था। इसी मैच के दौरान सामी पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाया गया है। 

पीसीबी ने 6 मार्च को तीन सदस्यीय पंचाट का गठन किया था जो स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच कर रही है। पंचाट नेकथित तौर पर इस्लामाबाद यूनाइटेड के बल्लेबाज शरजील खान और खालिद लतीफ को स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल पाया था जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों को 5-5 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

इसके अलावा इस मामले में तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को भी क्रमशः छह और दो महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। स्पॉट फिक्सिंग मामले अन्य खिलाड़ियों में शाहजीब हसन और नासिर जमशेद भी शामिल हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close