Home Sliderदेशनई दिल्ली

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय अधिकारियों से की मुलाकात

नई दिल्ली, 24 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 अतिरिक्त सचिवों और संयुक्त सचिवों के एक समूह के साथ अहम बैठक की। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को बताया कि नागरिकों के कल्याण के लिए सुशासन प्राथमिकता होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को सरकार में कार्यरत 70 अतिरिक्त सचिवों और संयुक्त सचिवों के समूह से मुलाकात की। यह इस तरह की पांच बातचीत में से पहली है।

पीएमओ के अनुसार अधिकारियों ने डिजिटल एवं स्मार्ट सुशासन, प्रशासनिक प्रक्रियाओं और जवाबदेही, पारदर्शिता, किसानों की आय को दोगुना करने, कौशल विकास, स्वच्छ भारत, उपभोक्ता अधिकार, पर्यावरणीय सुरक्षा और 2022 तक नए भारत के निर्माण जैसे मुद्दों पर अपने अनुभव साझा किए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘नागरिकों के कल्याण व संतुष्टि के लिए विकास एवं सुशासन जरूरी है।’ 
उन्होंने इस दिशा में बेहतर नतीजों को हासिल करने के लिए सभी सरकारी इकाइयों से सौहार्द्र एवं समन्वय बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘सभी अधिकारियों को फैसले लेते हुए देश के गरीब एवं आम नागरिकों को ध्यान में रखना चाहिए।’ प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि विश्व सकारात्मक उम्मीदों से भारत की ओर देख रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘साधारण पृष्ठभूमि के सीमित संसाधनों वाले युवा प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं और खेलों में बेहतर कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों से युवाओं की इस प्रतिभा को बढ़ाने के लिए काम करने को कहा।

Related Articles

Back to top button
Close