Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बरखा सिंह भाजपा में शामिल, बोली PM को पत्र लिखा जो कांग्रेस को रास नहीं आया

नई दिल्ली, 22 अप्रैल = दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेसी से निकाली जा चुकी बरखा शुक्ला सिंह शनिवार को भाजपा में शामिल हो गईं। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और दिल्ली भाजपा प्रभारी श्याम जाजू ने शनिवार को यहां प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बरखा को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया।

बरखा सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुस्लिम महिलाओं के शोषण का सबब बन चुके तीन तलाक के मुद्दे को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कार्यभार संभाला ही था उस वक्त वह महिला आयोग की अध्यक्ष थीं। उस समय आयोग में बड़ी संख्या में तीन तलाक से पीड़ित और दुखी महिलाएं आती थीं और अपनी समस्या रखती थीं। उसको देखते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को तीन तलाक के मुद्दे को लेकर पत्र लिखा था और महिलाओं की रक्षा करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखना कांग्रेस को कतई पसंद नहीं आया था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें बुलाकर कहा था कि यह हमारा मुद्दा नहीं है आप इसको बिल्कुल खत्म कर दें वर्ना हम आपको पार्टी से निकाल देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि जिस तरह मोदी जी ने इस मुद्दे का विस्तार किया और आम महिलाओं में जागरूकता पैदा हुई। उससे मैं बहुत प्रभावित हूं।

रवि शंकर के मुस्लिम संबंधी बयान पर भड़के सलमान और ओवैसी

बरखा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विकास की नीति से प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुई हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि कल तक उनका इरादा कांग्रेस छोड़ने का नहीं था लेकिन आलाकमान कार्यकर्ताओं की शिकायत पर ध्यान ही नहीं दे रहा और महिलाओं का अपमान हो रहा है। मुझे पार्टी से ही निकाल दिया गया तो ऐसे में मुझे भाजपा से जुड़ने का एक अच्छा मौका मिला। उन्होंने कहा कि मुझे केवल काम करना है कोई पद नहीं चाहिए। मैं कोई पद लेने या चुनाव लड़ने नहीं आई हूं। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं कि मैं काम करने वाली महिला हूं। मुझे मोदी जी, अमित शाह और श्याम जाजू जी के नेतृत्व में जो भी काम मिलेगा में वह करूंगी।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में पिछले तीन साल में देश में जो बदलाव आ रहा है वह उनकी अच्छी नीतियों का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जो परिवारवाद में चल रही है। उसने अपना असली चेहरा दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत दुख है कि मैं कई साल तक कांग्रेस से जुड़ी रही।

Related Articles

Back to top button
Close