Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नियतिम कर्ज अदा करने वाले किसानों के अनुदान में हो वृद्धि: उद्धव ठाकरे

मुंबई, 26 जून : राज्य में नियमित कर्ज भरने वाले किसानों को दिए जाने वाने अनुदान में वृद्धि के साथ पूर्णतांबा अहमदनगर में किसानों पर दर्ज मामले तत्काल वापस लिए जाने चाहिए। यह जानकारी औरंगाबाद में शिवसेना अध्यक्ष उद्घव ठाकरे ने पत्रकारों को दी है।

उद्धव ठाकरे औरंगाबाद में दौरे पर आए हैं जहां सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि किसानों को कर्जमाफी शिवसेना और किसानों की मांग के बाद मिल सकी है। कर्जमाफी की मांग को फैशन बताने वालों को किसानों और शिवसेना के एक साथ किए गए आंदोलन के सामने झुकना पड़ा और अंत में कर्जमाफी देनी पड़ी।

ठाकरे ने कहा कि सरकार द्वारा की गई घोषणा को पूरी तरह लागू करवाए जाने के लिए शिवसेना इसके आगे भी प्रयासरत रहेगी। कर्जमाफी की घोषणा के बावजूद अहमदनगर और नासिक में किसान नाराज हैं। इसके लिए एक अध्ययन गट स्थापित करने की जरूरत है। राज्य सरकार को कर्ज से मुक्ति पाने वाले किसानों का सही आंकड़ा घोषित करना चाहिए और उनकी परिस्थिति के बारे में विचार करना चाहिए। राज्य सरकार कह रही है कि 40 लाख किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ होने वाला है जबकि इस बारे में कई किसान नेता शंका व्यक्त कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close