Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

प्रधानमंत्री से संवाद कर किसानों ने बताए समन्वित खेती के फायदेः राधा मोहन सिंह

नई दिल्ली, 20 जून (हि.स.)। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों के साथ सीधा संवाद किया जिसे देश के 600 जिलों के कृषि विज्ञान केंद्रों एवं 2 लाख गांवों के कॉमन सर्विस सेंटर पर करोड़ों किसानों ने सुना|
श्री सिंह ने कहा कि उन्होंने भी प्रधानमंत्री के किसानों के इस संवाद को हरियाणा के शिकोहपुर ग़ांव में किसानों के साथ सुना।

इस अवसर पर कृषि मंत्री ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में किसान किस प्रकार से मृदा स्वास्थ्य कार्ड, सूक्ष्म सिंचाई, मूल्य ई-नाम एवं एफपीओ के साथ ही पशुपालन, मछली पालन एवं मुर्गी पालन से अपनी आय बढ़ा रहे हैं| ये जानकारी मिली जिससे किसानों के फायदा होगा। इसके साथ ही समन्वित खेती करने से कैसे कई किसान अपनी आमदनी दोगुना से भी ज्यादा कर रहे हैं इसकी भी जानकारी किसानों ने प्रधानमंत्री को दी।

श्री सिंह ने बताया कि देश के सभी किसानों को नई टेक्नोलॉजी एवं विज्ञान को अपनाकर आय बढ़ाने की रफ्तार को तेज करना होगा। देश के सभी कृषि विज्ञान केंद्रों के अलावा सभी जिलों के आत्मा के अधिकारियों के साथ मिलकर हमें नई टेक्नोलॉजी एवं विज्ञान को अपने खेतों तक पहुंचाना है।

Related Articles

Back to top button
Close