उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

प्राथमिक स्कूल में ठंड से 45 बच्चे बीमार, प्रशासन में मचा हड़कंप

हमीरपुर, 18 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को ठंड की चपेट में आकर 45 बच्चे बीमार पड़ गये। बच्चों की हालत बिगड़ते देख अध्यापकों में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिये नजदीक के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। यहां के उप जिलाधिकारी राहुल यादव मौके पर पहुंच गये हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) भी अस्पताल में मौजूद हैं जो बच्चों की देखभाल कर रहे हैं। 

जिले के कुरारा ब्लॉक के लल्ली का डेरा में प्राथमिक विद्यालय रोज की तरह गुरुवार को खोला गया। भीषण ठंड के बावजूद सुबह आसपास के दर्जनों बच्चे बस्ता लेकर पढ़ने विद्यालय पहुंचे थे। थोड़ी ही देर में एक-एक कर 45 बच्चे ठंड की चपेट में आकर कांपने लगे। जब तक अध्यापक कुछ समझ पाते उससे पहले ही बच्चों की हालत गंभीर होने लगी। आनन फानन सभी मासूम बच्चों को नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुरारा ले जाया गया जहां डाक्टर सहित पूरा स्टाफ इलाज करने में जुट गया। अस्पताल की डा.नेहा यादव ने सभी बच्चों को साथी चिकित्सकों की मदद से इलाज शुरू कर दिया है। घटना की सूचना पाते ही बीएसए राजेश कुमार श्रीवास मौके पर पहुंच गये। उन्होंने प्राथमिक स्कूल जाकर अध्यापकों से बात की फिर बच्चों को देखने सीधे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। यहां से उपजिलाधिकारी राहुल यादव ने अस्पताल जाकर बच्चों का हालचाल लिया। उन्होंने डाक्टरों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिये। मौके पर एसडीएम सहित अन्य अधिकारी अस्पताल में डेरा डाले हैं। 

बीएसए ने बताया कि बच्चे स्कूल पढ़ने सुबह गये थे। मिड-डे मील का खाना बनने से पहले ही 45 बच्चे ठंड से कांपने लगे और बीमार हो गये जिन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ठंड से बच्चों की हालत गंभीर होने की खबर पाते ही उनके अभिभावक अस्पताल पहुंच गये हैं । उनमें आक्रोश भी देखा जा रहा है क्योंकि कई बच्चों को स्वेटर नहीं मिल पाये हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close