Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

फैक्टरी की दीवार गिरने से बच्चों सहित आठ की मौत

शिमला, 07 जून = हिमाचल प्रदेश में तूफान व मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। सोलन जिले के औद्योगिक शहर बद्दी में एक फैक्टरी की दीवार ढहने से दो मासूम बच्चों सहित आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और सात घायल हो गए। यह घटना मंगवलार रात दो बजे बद्दी के स्वराज माजरा गुजरा इलाके में हुई। बताया जा रहा है कि इलाके में तेज बारिश और आंधी की वजह से फैक्टरी की कमजोर दीवार ढह गई और मलबे में कई लोग दब गए।

पुलिस ने बताया कि लम्बे समय से बंद एक पुरानी फैक्टरी की दीवार अचानक ढह कर फैक्टरी से सटे झोपड़ी पर गिर गई। हादसे में झोपड़ी में सो रहे दो-तीन मजदूरों के परिवार मलबे में दब गए और आठ लोगों की मौत हो गई। इनकी पहचान सलेश (15), प्रीति (14),अशरफी लाल (35),संतोष (35),माया (30), आशा (40), नन्हा(5) और जुमनी (3) शामिल हैं। सभी मृतक और घायल उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं और बरेली के निवासी हैं।

घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई| सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीमों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में गंभीर रूप से घायलों को पीजीआई रेफर किया गया है। पुलिस ने फैक्टरी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि प्रदेश के अनेक स्थानों में मंगलवार रात्रि से मूसलाधार बारिश हो रही है। चंबा और अपर शिमला में बादल फटने से फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मैदानी व मध्यवर्ती क्षेत्रों में कई जगहों पर आंधी और गरज के साथ भारी ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

Related Articles

Back to top button
Close