खबरेविदेश

बगदाद में दो आत्मघाती हमलों में 31 मरे

बगदाद, 15 जनवरी (हि.स.)। इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को हुए दो आत्मघाती हमलों में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। विगत तीन दिनों में यह दूसरा बड़ा हमला है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

ज्वाइंट ऑपरेशन कमान के प्रवक्ता जनरल साद मान ने कहा कि मध्य बगदाद के तेयरन स्क्वायर में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया, जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई और 94 अन्य घायल हो गए। घायलों कई की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

तेयरन स्क्वायर व्यावसायिक इलाका है जहां सुबह में मजदूर रोजगार पाने के लिए इकट्ठे होते हैं। इस जगह पर पहले भी कई बार आतंकी हमले हो चुके हैं।

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री हैदर अल अबदी ने देश में जिहादियों के ‘स्लीपर सेल’ को समाप्त करने पर जोर दिया है। हालांकि किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेबारी नहीं ली है, लेकिन देश में अधिकांश इस तरह के हमले इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकवादी ही करते हैं।

विदित हो कि इराक में ये हमले आइएस पर गत दिसंबर महीने में फतह की घोषणा और संसदीय चुनावों के लिए देश को तैयार होने के बाद हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close