Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बस्ती में निर्माणाधीन फ्लाई ओवर गिरने से तीन मजदूर घायल, जांच के आदेश

लखनऊ/ बस्ती, 11 अगस्त(हि.स.) । उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में फुटहिया तिराहे के निकट एनएच-28 पर शनिवार की सुबह निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से तीन मजदूर घायल हो गये हैं। तीनों घायलों को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

बस्ती जिले के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में बताया कि लखनऊ-गोरखपुर एनएच-28 पर फुटहिया तिराहे के निकट यह हादसा हुआ है। इस घटना में घायल मजदूरों की पहचान धर्मेन्द्र, प्रदीप कुमार और सुरेश राय के रूप में हुई है। ​तीनों मजदूरों को ठेकेदार के माध्यम से लाया गया था और वे सुबह मौके पर कार्य कर रहे थे। पुलिस की दो टीमें मौके पर मौजूद हैं और वहां दोनों ओर से रास्तों का संचालन करा रही हैं। उन्होंने जिला अस्पताल के चिकित्सकों के हवाले से बताया कि तीनों घायल खतरे से बाहर हैं। 

जिलाधिकारी डॉ. राजशेखर ने बताया कि फ्लाई ओवर गिरने के मामले में मुख्यमंत्री के आदेश मिले हैं। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला प्रशासन की टीम लगातार मलबा हटवाने में जुटी है। यातायात को सुचारू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों का हालचाल लेने वह जिला अस्पताल गये थे और वहां चिकित्सकों से वार्ता हुई है। घायलों के उपचार का हर इंतजाम किया जा रहा है। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक, शनिवार सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर फुटहिया तिराहे के पास निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का एक हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। पचास मीटर लम्बाई का हिस्सा गिरने से वहां भगदड़ मच गई। निर्माणाधीन एजेंसी की मनमानी इस घटना की वजह है। छह खंडों में बनने वाले इस फ्लाई ओवर का निर्माण कर रही एजेंसी ने अब तक दो खंडों का निर्माण कार्य पूरा किया था। यह दूसरा खंड है, जिसकी लंबाई मानक से अधिक कर दी गयी थी। इसकी लंबाई 30 फुट से अधिक नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन निर्माण एजेंसी ने मनमानी करते हुए इसकी लंबाई 50 फुट कर दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close