खबरेस्पोर्ट्स

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर.

नई दिल्ली, 17 जनवरी=  मंगलवार को जारी आईसीसी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 217 रनों की पारी खेलने वाले बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी अपनी शानदार पारी से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आठ स्थान की छलांग के साथ 23वां स्थान हासिल किया है। कप्तान मुश्फीकुर रहीम को 10 स्थान का फायदा हुआ है| वह 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। किवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम भी 177 रनों की पारी खेलने के बाद अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर आ गए हैं। उन्हें 31वां स्थान मिला है।

अमला हमवतन ज्यां पॉल ड्यूमिनी 155 रनों की पारी खेलने के बाद नौ स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 33वें स्थान पर आ गए हैं। टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और डीन एल्गर संयुक्त रूप से 21वें स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 से मिली हार के बाद श्रीलंका की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है, लेकिन रैंकिंग में उसे एक अच्छी खबर मिली है। नुवान प्रदीप को छह स्थान का फायदा हुआ है और वह 33वें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका को मात देने वाली दक्षिण अफ्रीका को टीम रैंकिंग में चार अंकों का फायदा हुआ है। उसके अब 107 अंक हो गए हैं। सातवें स्थान पर रहने वाली श्रीलंका को चार अंकों का नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button
Close