Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद को मिला सपा खेमे के इस दिग्गज का समर्थन

नई दिल्ली, 05 जुलाई : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) में दो फाड़ देखा जा रहा है। एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जहां विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन किया है, तो वहीं उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव खेमे ने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।

इतना ही नहीं, इस खेमे ने समाजवादियों से ही नहीं, बल्कि बसपा विधायकों व सांसदों से भी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान की अपील की है। शिवपाल का ताजा बयान इस तरफ साफ़ इशारा कर रहा है कि सपा में अंदरूनी उठापटक अभी ख़त्म नहीं हुयी है ।

हालांकि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पहले ही रामनाथ कोविंद का समर्थन कर चुके हैं। 
शिवपाल सिंह यादव के करीबी व समाजवादी चिन्तन सभा के अध्यक्ष दीपक मिश्र ने लिखित बयान जारी कर कहा है कि वरिष्ठ समाजवादी नेता व विधायक शिवपाल सिंह यादव अपने समर्थक विधायकों से मिलकर कोविंद को जिताने के लिए सहयोग मांगेंगे। चिंतन सभा कोविंद के पक्ष में एक अभियान चलाएगी। समाजवादी सोच के कई विधायक दलीय प्रतिबद्धता को तोड़कर रामनाथ कोविंद को वोट करेंगे। 

सोनिया गांधी की नागरिकता का विवरण दे गृह मंत्रालय : सीआईसी

उन्होंने कहा कि सपा और बसपा को प्रदेश के नागरिकों की आकांक्षा का ध्यान में रखते हुए रामनाथ कोविंद का सहयोग करना चाहिए क्योंकि आजादी के बाद पहला मौका है कि यूपी की एक विभूति राष्ट्रपति बन रही है। रामनाथ कोविंद भले ही संघ की विचारधारा से ताल्लुक रखते हैं पर अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं। मिश्र ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की है। साथ ही कहा है कि अच्छे कार्य के लिए प्रधानमंत्री को पूरा समर्थन है।

Related Articles

Back to top button
Close