खबरेबिहारराज्य

बिहार की इस बेटी को मिला 39 लाख का जॉब ऑफर ,एनआईटी की स्टूडेंट

पटना, सनाउल हक़ चंचल-    को इला 

एनआईटी पटना में कंप्यूटर साइंस के चौथे वर्ष छात्रा मेघा को 39.5 लाख सालाना का आफर मिला है। मेघा अभी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की छात्रा है। एनआईटी में पढ़ने वाली कंप्यूटर साइंस फैकेल्टी केवचौथे वर्ष की छात्रा मेधा कुमारी को साॅफ्टवेयर क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एडोब ने 39.5 लाख रुपये का सलाना पैकेज आॅफर किया है।

यह जानकारी एनआइटी पटना के फैकल्टी सह प्लेसमेंट सेल के प्रमुख प्रोफेसर सम्राट मुखर्जी ने दी। उन्होने बताया कि एनआइटी पटना के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब किसी स्टूडेंट् को ऐसा पैकेज ऑफर किया गया है। मेघा को नौकरी का आफर कंपनी ने नोएडा के लिए किया है। मिले आफर से अभिभूत मेधा ने बताया कि इसके पूर्व भी उसने प्लेसमेंट राउंड में हिस्सा लिया था लेकिन, पैकेज कम मिलने के कारण उसने आफर को स्वीकार नहीं किया तथा बेहतर प्लेसमेंट राउंड तथा कंपनी का इंतजार किया।

बिहार : 5 दिसंबर को CM नितीश दहेज जैसी कुरीति के खिलाफ लोगो को करेंगे जागरूक

बता दे कि मेधा मूल रूप से मधुबनी की रहनी वाली हैं। मेधा के पिता मनोज कुमार कारक बिजनेस मैन हैं वहीं मां वेणु कारक गृहणी हैं। मेधा के अलावा उनके परिवार में एक छोटा भाई भी है। प्रोफेसर मुखर्जी ने कहा कि प्लेसमेंट राउंड का आयोजन इसी माह किया गया था। जिसमें से ऑनलाइन टेस्ट राउंड एनआइटी पटना में ही आयोजित हुआ था। इसके बाद एडोब द्वारा विभिन्न कॉलेजों में आयोजित किये गये राउंड के शॉर्टलिस्टेड छात्रों के लिए कोलकाता में टेक्नीकल व एचआर राउंड का आयोजन किया था। प्रो. मुखर्जी ने यह भी बताया कि एडोब की तरफ से पहली बार इस प्लेसमेंट सीजन में हिस्सा लिया गया था। कंपनी ने इससे पहले कभी भी पटना एनआईटी के प्लेसमेंट सेल में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने यह भी बताया कि संस्थान में अभी प्लेसमेंट सेशन जारी है और इस बार भी कई नयी कंपनियां आने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button
Close