Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर पप्पू यादव ने दी धमकी , बोले ……..

पटना, 07 जुलाई(हि.स.)| जन अधिकार पार्टी के नेता तथा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए संसद नहीं चलने देने की धमकी ।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर अपनी पार्टी की तरफ से आहूत एक दिवसीय बिहार बंद के दौरान राजधानी पटना की सड़कों पर उतरे पप्पू यादव ने शनिवार को कहा कि यदि उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया गया तो वह सदन को चलने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों, राजनेताओं और सत्तारूढ़ गठबंधनों ने केवल जनता का इस्तेमाल किया है| अब वह इस राज्य की जनता को इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

पप्पू यादव ने कहा कि यूपीए और एनडीए ने अपने अपने शासनकाल में इस राज्य की जनता को केवल छला है और नेताओं के रूप में चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों ,बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सबने बिहार की अनदेखी ही की है।
उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध का बोलबाला है| भ्रष्टाचार चरम पर है ,शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। बिहार को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त कराने तथा इसके समुचित विकास के लिए व्यापक आंदोलन करेंगे।

राज्यरानी एक्सप्रेस से 25 बच्चे मुक्त, मानव तस्कर गिरफ्तार

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में एक ओर बाढ़ और दूसरी ओर सुखाड़ है| दिन प्रतिदिन बिहार पिछड़ता चला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस राज्य के विकास के प्रति केंद्र से लेकर यहां के नेता गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास के लिए इस राज्य को न तो विशेष पैकेज ही मिला और न विशेष राज्य का दर्जा।

उन्होंने कहा कि इस राज्य की जनता को अब और अधिक इस्तेमाल नहीं होने देंगे| बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए सड़क से संसद तक आवाज उठाएंगे।

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर जनाधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में कई जगहों पर धरना प्रदर्शन कर सड़क यातायात को बाधित किया।

बिहार की राजधानी पटना में बंद का नेतृत्व कर रहे पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ डाक बंगला चौराहा पर सुबह से ही डटे रहे। राजधानी में अलग-अलग प्रमुख स्थानों पर पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे और और बैलगाड़ी पर जुलूस निकाल कर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराने का प्रयास किया।

राज्य के विभिन्न स्थानों से मिल रही सूचनाओं के अनुसार पप्पू यादव की पार्टी के समर्थकों ने अलग अलग जगह पर धरना प्रदर्शन किया और यातायात को बाधित करने की कोशिश की।

फतुहा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार महारानी चौक पर सैकड़ों की संख्या में बंद समर्थकों ने सड़क जाम किया।

फिलहाल आमलोगों पर बंद का प्रभाव कम दिख रहा है।
इस बीच जन अधिकार पार्टी के बिहार बंद के आह्वान को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। राज्य मुख्यालय सूत्रों के अनुसार राजधानी के प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस बल की विशेष रूप से प्रतिनियुक्ति की गई है।

Related Articles

Back to top button
Close