खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

भक्त ने डॉलर से भरी साईं बाबा की झोली.

मुंबई, 11 जनवरी =  अमेरिका में रह रहे सीता हरीहरण नामक एक साईं भक्त ने शिरडी के साईंबाबा संस्थान में निःशुल्क भोजन योजना के तहत 25 हजार अमेरिकी डालर का दान देकर उनकी झोली को भर दिया है।

इस बाबत संस्थान के कार्यकारी अधिकारी बाजीराव शिंदे ने ने पत्रकारों को बताया कि साईंबाबा संस्थान में बाबा का दर्शन करने आने वालों के लिए निःशुल्क भोजन योजना को शुरू किया है और यह योजना सालों से जारी है। गौरतलब है कि बाबा के सामने नतमस्तक होने वाले देश-विदेश के भक्तों की संख्या आज बढ़ती ही जा रही है।

उनके लिए संस्थान ने निमगांव-कोर्हाले में सात एकड़ जगह में प्रासादालय का भी निर्माण किया है। 2018 में साईंबाबा समाधि को 100 साल पूरे हो रहे हैं एक अक्टूबर 2017 से 18 अक्टूबर 2018 तक साईं बाबा समाधि शताद्बी महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। बाबा की समाधि का दर्शन लेने के लिए आने वाले भक्तों के लिए संस्थान द्वारा उनके रहने की सुविधा के साथ प्रसाद भोजन की व्यवस्था की जाने वाली है, जिसकी शुरूआत एक जनवरी 2017 से हो चुकी है।

इस निःशुल्क प्रसाद भोजन योजना के लिए अमेरिका के सीता हरीहरण नामक एक अनिवासी भारतीय साईं भक्त ने चार अप्रैल 2017 के लिए आठ जार अमेरिकी डालर, नौ जुलाई 2017 के लिए आठ हजार अमेरिकी डाॅलर और 30 सितम्बर 2017 के लिए नौ हजार अमेरिकी डालर का चेक बाबा की झोली में डाल दिए हैं। भारतीय चलन के अनुसार इसकी कीमत 17 लाख रुपये आंकी गई है ।

Related Articles

Back to top button
Close