Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार में शराबबंदी के बाद अब CM नीतीश का है ये है अगला टारगेट, आज करेंगे शुरुआत

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

शराबबंदी के बाद आज से बिहार में दो बड़े अभियान शुरू हो रहे हैं. ये अभियान हैं दो बड़े सामाजिक बुराइयों के खात्मे के. गांधी जयंती के मौके पर राज्यभर के लोग यह संकल्प लेंगे कि ऐसे किसी आयोजन में शामिल नहीं होंगे, जहां बाल विवाह किया जा रहा हो. साथ ही ऐसे शादी समारोह का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे जिसमें दहेज का लेन-देन हुआ हो.

बाल विवाह और दहेज की लेन-देन सामाजिक बुराई और कानूनी अपराध है. हम अपने राज्य को बाल विवाह और दहेजमुक्त बनाने की प्रतिज्ञा करते हैं. गांव के स्कूलों से लेकर सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में शपथग्रहण के कार्यक्रम होंगे. मुख्य कार्यक्रम पटना में गांधी मैदान के पास सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में होगा. यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को शपथ दिलाकर अभियान की शुरुआत करेंगे.

कहते हैं इश्क़ अंधा होता है, ड्राइवर के इश्क में दसवीं की छात्रा ने उठा लिया इतना बड़ा कदम !

इस दौरान पूरी सरकार कार्यक्रम में शामिल होगी. स्पीकर विजय चौधरी, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत तमाम मंत्री पटना में मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे. राज्य के सभी स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी, थाना, सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों में शपथ दिलाने के कार्यक्रम होंगे. शिक्षा विभाग ने सभी डीईओ से गांधी जयंती पर स्कूल खुलवाने शिक्षकों-बच्चों को संकल्प दिलाने का आदेश 3 दिन पहले जारी किया है.

सामाजिक कार्यकर्ता, विकास मित्र, साक्षरता कार्यकर्ता, जीविका दीदी, महिला विकास निगम से जुड़े लोगों के साथ ही राज्यभर के कला जत्था के कलाकारों को कार्यक्रम में बुलाया गया है. 124 कला जत्था के 1564 कलाकार, मुख्य समन्वयक और एसआरजी आदि इसमें शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button
Close